logo-image

TikTok यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, अगले कुछ समय में 3 मिनट तक के वीडियो बना सकेंगे

द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, टिकटॉक के तीन मिनट लंबे वीडियोज को उस दौर के यूट्यूब का एक छोटा संस्करण माना जा सकता है, जब इस प्लेटफॉर्म पर वीडियो की समयावधि दस मिनट से भी कम थी.

Updated on: 04 Dec 2020, 12:47 PM

नई दिल्ली:

शॉर्ट वीडियो आधारित चीनी एप टिकटॉक (TikTok) में कथित तौर पर एक ऐसे फीचर पर काम चल रहा है, जिसके तहत इसके यूजर्स आने वाले समय में तीन मिनट तक अपना वीडियो बना सकेंगे. इसे टिकटॉक के यूट्यूब से आगे बढ़ने के एक प्रयास के रूप में देखा जा सकता है. इस पर सबसे पहले सोशल मीडिया सलाहकार मैट नवर्रा ने गौर फरमाया. उन्होंने इस अपडेट पर एक स्क्रीनशॉट साझा किया, जिस पर अभी शुरुआती चरणों का काम चल रहा है.

यह भी पढ़ें: WhatsApp ट्रिक्‍स : कौन-कौन है ऑनलाइन, बिना ऐप खोले पता करें

इंस्टाग्राम रील्स में भी अपलोड किए जाने वाले वीडियोज की समयावधि बढ़ी
टिकटॉक में अभी यूजर्स एक मिनट तक के वीडियोज बना सकते हैं. द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, टिकटॉक के तीन मिनट लंबे वीडियोज को उस दौर के यूट्यूब का एक छोटा संस्करण माना जा सकता है, जब इस प्लेटफॉर्म पर वीडियो की समयावधि दस मिनट से भी कम थी. इसके प्रतिद्वंद्वी इंस्टाग्राम रील्स में भी अपलोड किए जाने वाले वीडियोज की समयावधि बढ़ा दी गई है, इसे 15 सेकेंड से सीधे 30 सेकेंड तक कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें: चाइनीज स्‍मार्टफोन कंपनी Infinix ने भारत में लांच किया Zero 8i, जानें खासियत और कीमत

यूट्यूब शॉर्ट्स भी एक शॉर्ट-फॉर्म वीडियो सर्विस है, जिसके तहत यूजर यूट्यूब पर 15 सेकेंड या उससे कम समयावधि तक के वीडियोज बना सकते हैं.