News Nation Logo
Banner

इन गैजेट्स को नहीं बदलना या देना चाहिए किसी को, जानिए क्या कहता है वास्तु शास्त्र

आज की लाइफस्टाइल की बात करें तो आज व्यक्ति का सबसे अधिक समय गैजेट्स का प्रयोग करते हुए ही बीत रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 26 Jun 2020, 12:22:03 PM
microstillust015

प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credit: News Nationv)

नई दिल्ली:

आज के समय में हर रोज देखने को मिलता है कि एक से बढ़कर एक गैजेट्स कंपनियां बाजार में उतार रही हैं ऐसे में इनके बगैर जीवन अधूरा सा लगता है. आज की लाइफस्टाइल की बात करें तो आज व्यक्ति का सबसे अधिक समय गैजेट्स का प्रयोग करते हुए ही बीत रहा है. घर से लेकर ऑफिस तक गैजेट्स साथ रहते हैं. इन गैजेट्स के बिना कई कामों की कल्पना भी नहीं की जा सकती है. क्योंकि आज के आधुनिक युग में समय की कीमत बढ़ती ही जा रही है. ये गैजेटस समय की इस पांबदी से मुक्ति दिलाते हैं और काम को भी आसान बनाने में मदद करते हैं.

ऐसे में एक चलन इस बात का चलन तेजी से बढ़ा है और वह है अपना पुराना गैजेट् अपने किसी चाहने वाले को सौंप देना. लेकिन क्या आपको मालूम है, जिन गैजेट्स का अधिक समय तक प्रयोग किया जाता है उन गैजेटस में आपकी निगेटिव ऊर्जा समाहित हो जाती. इसलिए वास्तु शास्त्र के मुताबिक इन गैजेट्स का आपस में किसी से भी आदान प्रदान नहीं करना चाहिए. तो आइए आज आपको गैजेट्स के साथ-साथ बताते हैं कुछ अन्य चीजों के बारे में जो हम अक्सर भूलवश लोगों को दे देते हैं.

यह भी पढ़ें- भारत में डैमेज से बचने के लिए मोबाइल कंपनी शाओमी ने स्टोर्स पर लगाए Made In India के लोगो

न दें किसी को मोबाइल

मोबाइल पुराने हो जाने पर कई बार ऐसा देखा जाता है कि लोग इसे बेच देते हैं या फिर किसी को गिफ्ट कर देते हैं. ऐसा नहीं करना चाहिए. क्योंकि मोबाइल एक ऐसा गैजेट है जिसका सबसे अधिक प्रयोग किया जाता है. इसलिए अगर आप किसी को ये देते हैं या फिर किसी से लेते हैं तो इससे नकारात्मक ऊर्जा का आदान प्रदान होता है जो व्यक्ति को मानसिक तनाव और अन्य प्रकार की दिक्कत देती है.

घड़ी आपस में न बदलें

घड़ी भी हमेशा व्यक्ति के शरीर से जुड़ी रहती है. इसलिए ये भी बहुत महत्पूर्ण है. अक्सर घड़ी पुरानी होने पर इसे किसी को दे देने की लालसा होती है. या फिर ऐसे ही किसी को देने की इच्छा होती है तो इस इच्छा को काबू में रखें. ऐसा करना आपके लिए नुकसानदायक भी हो सकता है. वहीं किसी की भी घड़ी न लेनी चाहिए और न देनी चाहिए. इन दोनों ही बातों का ध्यान रखना चाहिए.

चश्मा न लें और न दें

चश्मा की भी अदला बदली नहीं करनी चाहिए. वहीं किसी का प्रयोग किया हुआ चश्मा नहीं पहनना चाहिए. ये सेहत के लिए भी ठीक नहीं और वास्तु शास्त्र के मुताबिक भी ऐसा करना ठीक नहीं है. इससे भी दूसरे व्यक्ति की नकारात्मक ऊर्जा आती है. इसलिए ऐसा न करें.

पर्स का आदान प्रदान न करें

पर्स का भूलकर भी आदान प्रदान नहीं करना चाहिए. किसी दूसरे का प्रयोग में लाया हुआ पर्स यदि लेते हैं तो इससे नकारात्मक ऊर्जा घर में आती है और इससे धन हानि या फिर किसी कीमती चीज की खोने की संभावना बढ़ जाती है.

First Published : 26 Jun 2020, 12:22:03 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Gadgets Vastu Shastra
×