News Nation Logo

BREAKING

Banner

भारत में ईयरबड्स की बिक्री जुलाई-सितंबर तिमाही में 723 फीसदी बढ़ी

काउंटरपॉइंट रिसर्च (Counterpoint Research) की रिपोर्ट के मुताबिक समीक्षावधि इसकी बिक्री 60 लाख इकाई रही है. रिपोर्ट में कहा गया है कि यह उन कुछ श्रेणियों में से है जो आर्थिक नरमी के असर को झेलने में समर्थ रहा है.

Bhasha | Updated on: 26 Nov 2020, 02:56:44 PM
Earbuds-True Wireless Stereo-TWS

Earbuds-True Wireless Stereo-TWS (Photo Credit: newsnation)

नई दिल्ली:

देश में ईयरबड्स (True Wireless Stereo-TWS) की बिक्री जुलाई-सितंबर तिमाही में सालाना आधार पर 723 प्रतिशत बढ़ी है. काउंटरपॉइंट रिसर्च (Counterpoint Research) की रिपोर्ट के मुताबिक समीक्षावधि इसकी बिक्री 60 लाख इकाई रही है. रिपोर्ट में कहा गया है कि यह उन कुछ श्रेणियों में से है जो आर्थिक नरमी के असर को झेलने में समर्थ रहा है. एक ही तिमाही में इसकी बिक्री में सर्वाधिक ऊंची वृद्धि दर्ज की गयी है. रपट के अनुसार सबसे अधिक 18 प्रतिशत की बाजार हिस्सेदारी बोट (BoAt) की रही.

यह भी पढ़ें: अब आप WhatsApp मैसेज को कर सकते हैं शेड्यूल, जानें एंड्रॉयड और आईफोन पर क्‍या होगा प्रॉसेस

एप्पल ने सिर्फ 6 फीसदी बाजार हिस्सेदारी हासिल की
इसके बाद शियोमी (Xiaomi) की 16 प्रतिशत, रीयलमी (Realme) की 12 प्रतिशत, जेबीएल (JBL) की आठ प्रतिशत और एप्पल (Apple) की 6 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी रही. काउंटरपॉइंट रिसर्च में एसोसिएट अनाम पाढ़ा ने कहा कि त्यौहारी मौसम की शुरुआत से पहले ही बाजार में माल की मौजूदगी थी.

यह भी पढ़ें: Realme Days : सस्ता हो गया Realme Narzo 20 Pro, डिस्‍काउंट लेने के लिए कल तक का समय

साथ ही वनप्लस, वीवो, इन्फिनिक्स जैसे ब्रांड की ओर से नयी पेशकशों ने भी टीडब्ल्यूएस की बिक्री बढ़ाने में मदद की. इसके अलावा कोविड-19 के चलते घर से कामकाज करने के चलते भी लोगों के बीच इसकी मांग बढ़ी है.

First Published : 26 Nov 2020, 01:24:09 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.