logo-image

भारत में जल्द होगी PUBG की वापसी! ताजा रिपोर्ट में सामने आई ये सच्चाई

बैन के बाद नवंबर में PUBG की वापसी की घोषणा हुई थी. जिसके बाद से ही भारत के सबसे लोकप्रिय मोबाइल गेम PUBG को लेकर देशभर में चर्चाएं तेज हो गई.

Updated on: 19 Jan 2021, 02:03 PM

नई दिल्ली:

बीते साल भारत और चीन के बीच लद्दाख सीमा पर हुई झड़प के बाद दोनों देशों के बीच काफी कड़वाहट आ गई थी. जिसके बाद केंद्र सरकार ने 2 सितंबर, 2020 को मोबाइल गेम PUBG सहित कुल 118 चीनी मोबाइल ऐप को सुरक्षा के लिए खतरा बताते हुए बैन कर दिया था. बैन के बाद नवंबर में PUBG की वापसी की घोषणा हुई थी. जिसके बाद से ही भारत के सबसे लोकप्रिय मोबाइल गेम PUBG को लेकर देशभर में चर्चाएं तेज हो गई.

ये भी पढ़ें- सिर्फ 18 फीसदी भारतीय ही चलाएंगे Whatsapp, सर्वे में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

एक रिपोर्ट में कहा गया था कि जनवरी 2021 के तीसरे हफ्ते तक PUBG Mobile India को लॉन्च कर दिया जाएगा. रिपोर्ट में लॉन्चिंग डेट की भी बात कही गई थी. भारत में PUBG की वापसी को लेकर हाल ही में आई खबर में दावा किया गया था कि ये 15 से 19 जनवरी के बीच लॉन्च हो जाएगा. लेकिन आज 19 जनवरी है और अभी तक इसकी वापसी को लेकर दूर-दूर तक कोई खबर नहीं आई है. वहीं, कुछ रिपोर्ट्स में ये भी कहा जा रहा है कि भारत में PUBG की वापसी के लिए थोड़ा लंबा इंतजार करना पड़ सकता है. फिलहाल, मार्च से पहले इसके लॉन्च की उम्मीदें काफी कम हैं.

ये भी पढ़ें- IND vs AUS: टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत के बाद 'पागल' हुए वीरेंद्र सहवाग, ऋषभ पंत को बताया Extra Special

PUBG की वापसी को लेकर डाली गई एक RTI के जवाब में सरकार ने कहा कि वे इसके लिए किसी तरह की कोई जल्दबाजी नहीं करना चाहते हैं. सरकार ने कहा है कि PUBG को लॉन्च करने से पहले इसकी गहनता से पड़ताल की जाएगी. जिसके बाद इसे लॉन्च करने की अनुमति दी जा सकती है. बता दें कि केंद्र सरकार ने बीते साल 2 सितंबर को PUBG समेत कुल 118 चीनी मोबाइल ऐप को सुरक्षा के लिए खतरा बताते हुए बैन कर दिया था.