News Nation Logo

Capgemini, Ericsson मुंबई लैब के जरिए 5G की तैनाती को बढ़ावा देंगे

Capgemini में और समूह कार्यकारी समिति के सदस्य भारत के सीईओ अश्विन यार्डी ने कहा कि 5जी लैब हमारे वैश्विक ग्राहकों का समर्थन करेगी और स्मार्ट फैक्ट्री, स्मार्ट यूटिलिटीज, स्मार्ट सिटी और स्मार्ट रिटेल नामक चार मुख्य उद्योग श्रेणियों को पूरा करेगी.

IANS | Updated on: 01 Jun 2021, 08:56:19 AM
Ericsson 5G

Ericsson 5G (Photo Credit: IANS )

highlights

  • विशेषज्ञों की टीम नवीनतम उपयोग के मामलों की खोज में संगठनों का साथ देगी
  • एरिक्सन ने कहा कि उसने 5जी लैब में अपना 'इंडस्ट्री कनेक्ट' समाधान तैनात किया है

मुंबई:

प्रौद्योगिकी सेवा क्षेत्र की प्रमुख कंपनी कैपजेमिनी (Capgemini) ने कहा कि उसने मुंबई में अपनी 5जी प्रयोगशाला के माध्यम से 5जी समाधानों की तैनाती में तेजी लाने के लिए स्वीडिश दूरसंचार कंपनी एरिक्सन के साथ अपने सहयोग को मजबूत किया है. 1,300 वर्ग फुट की प्रयोगशाला में विशेषज्ञों की बहु-विषयक टीम नवीनतम उपयोग के मामलों की खोज में संगठनों का साथ देगी और उनका समर्थन करेगी, 5जी उनके उद्योग को कैसे बदल रहा है, इस पर नए दृष्टिकोण का अनुभव करना, कंपनी ने एक बयान में कहा कि 5जी उनके कारोबार के लिए आगे क्या लाता है, इसके निर्माण, मुद्रीकरण और रणनीति बनाने में उनकी मदद करने के लिए किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: स्पोर्ट्स कार बनाने वाली कंपनी Bugatti ने लॉन्च किए 3 स्मार्टवॉच, जानिए क्या है शानदार फीचर्स

कैपजेमिनी में और समूह कार्यकारी समिति के सदस्य भारत के सीईओ अश्विन यार्डी ने कहा कि 5जी (5G) लैब हमारे वैश्विक ग्राहकों का समर्थन करेगी और स्मार्ट फैक्ट्री, स्मार्ट यूटिलिटीज, स्मार्ट सिटी और स्मार्ट रिटेल नामक चार मुख्य उद्योग श्रेणियों को पूरा करेगी. सरकार ने कथित तौर पर छह महीने के लिए परीक्षण के लिए दूरसंचार सेवा प्रदाताओं को 5जी स्पेक्ट्रम आवंटित करके 5जी परीक्षण करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. एरिक्सन ने कहा कि उसने 5जी लैब में अपना 'इंडस्ट्री कनेक्ट' समाधान तैनात किया है, जो कि एरिक्सन के पूर्व-चयनित घटकों के साथ एक प्लग एंड प्ले, प्री-पैकेज्ड और प्री-एकीकृत समर्पित नेटवर्क उत्पाद है.

यह भी पढ़ें: Twitter ने ब्लू Badge वेरिफिकेशन रोका, एप्लिकेशन में रोलिंग

5जी लैब में, यह स्वास्थ्य, सुरक्षा, विनिर्माण जैसे विभिन्न उद्योग वर्टिकल में उद्यमों को 5जी उपयोग के मामलों का परीक्षण करने में सक्षम करेगा, जिन्हें उद्योग द्वारा लागू किया जा सकता है. एरिक्सन साउथ ईस्ट एशिया, ओशिनिया और भारत के एंटरप्राइज बिजनेस के प्रमुख नादिन एलन ने कहा, "हमें उद्यमों के लिए संभावित 5जी उपयोग के मामलों का परीक्षण करने के लिए भारत में इस 5जी लैब की स्थापना के लिए कैपजेमिनी के साथ सहयोग करने की खुशी है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 01 Jun 2021, 08:56:19 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.