News Nation Logo

Twitter ने ब्लू Badge वेरिफिकेशन रोका, एप्लिकेशन में रोलिंग

Twitter ने पिछले हफ्ते अपनी नई सत्यापन आवेदन प्रक्रिया को छह श्रेणियों के साथ शुरू किया, और माइक्रो-ब्लॉगिंगप्लेटफॉर्म पर उपयोगकतार्ओं को ब्लू बैज अर्जित करने में मदद करने के लिए वैश्विक स्तर पर सार्वजनिक अनुप्रयोगों की समीक्षा की.

IANS | Updated on: 29 May 2021, 03:36:35 PM
ट्विटर (Twitter)

ट्विटर (Twitter) (Photo Credit: IANS )

highlights

  • ट्विटर ने पहले 2017 में सत्यापन के तरीके को इस साल फिर से लॉन्च करने से पहले निलंबित कर दिया था
  • पिछले कई महीनों में ट्विटर ने सत्यापन पात्रता मानदंड में स्पष्टता लाने के लिए काम किया था

नई दिल्ली :

ट्विटर (Twitter) ने शनिवार को अपने ब्लू बैज सत्यापन कार्यक्रम को लॉन्च करने के एक सप्ताह के अंदर यह कहते हुए रोक दिया कि आवेदनों की बाढ़ आ गई है. ट्विटर ने पिछले हफ्ते अपनी नई सत्यापन आवेदन प्रक्रिया को छह श्रेणियों के साथ शुरू किया, और माइक्रो-ब्लॉगिंगप्लेटफॉर्म पर उपयोगकतार्ओं को ब्लू बैज अर्जित करने में मदद करने के लिए वैश्विक स्तर पर सार्वजनिक अनुप्रयोगों की समीक्षा की. कंपनी ने एक ट्वीट में कहा कि हम सत्यापन अनुरोधों में रोल कर रहे हैं. इसलिए हमें अभी और स्वीकार करने पर रोक लगानी होगी, जबकि हम सबमिट किए गए लोगों की समीक्षा करेंगे। हम जल्द ही अनुरोधों को फिर से खोलेंगे! (हम पिंकी कसम खाते हैं). ट्विटर ने पहले 2017 में सत्यापन के तरीके को इस साल फिर से लॉन्च करने से पहले निलंबित कर दिया था.

कंपनी ने सत्यापन कार्यक्रम को छह श्रेणियों - सरकार, कंपनियां, ब्रांड और संगठन, समाचार संगठन और पत्रकार; मनोरंजन; खेल और खेल; और कार्यकर्ता, आयोजक और अन्य प्रभावशाली व्यक्ति के साथ फिर से शुरू किया. ट्विटर ने कहा कि वह इस साल के आखिर में और अधिक श्रेणियां पेश करेगा, जैसे कि वैज्ञानिकों, शिक्षाविदों और धार्मिक नेताओं के लिए. एक बार आवेदन जमा करने के बाद, आवेदक कुछ दिनों के भीतर ईमेल से प्रतिक्रिया की उम्मीद कर सकते हैं, लेकिन कतार में कितने खुले आवेदन हैं, इसके आधार पर इसमें कुछ सप्ताह लग सकते हैं.

ट्विटर ने कहा था कि अगर आपका आवेदन स्वीकृत हो जाता है, तो आपको अपने प्रोफाइल पर नीला बैज अपने आप दिखाई देगा. अगर आपको लगता है कि हमने गलती की है, तो अपने आवेदन पर हमारा फैसला मिलने के 30 दिन बाद दोबारा आवेदन करें. पिछले कई महीनों में, ट्विटर ने सत्यापन पात्रता मानदंड में स्पष्टता लाने के लिए काम किया और सार्वजनिक प्रतिक्रिया के आधार पर एक नई नीति शुरू की. ट्विटर स्वचालित खातों पर भी शोध कर रहा है और अगले कुछ महीनों में इस खाते के प्रकार को निरूपित करने का एक तरीका पेश करने की योजना बना रहा है, जिसमें यादगार खातों का पालन किया जाएगा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 29 May 2021, 03:36:35 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.