logo-image

Apple के इस ऐलान से पेमेंट करना हो जाएगा और भी आसान

Apple iPhone Tap To Pay Feature: एक बार आईफोन पर टैप टू पे उपलब्ध हो जाने के बाद, व्यापारी आईफोन एक्सएस या बाद के डिवाइस पर एक सहायक आईओएस ऐप के माध्यम से संपर्क रहित भुगतान स्वीकृति को अनलॉक करने में सक्षम होंगे.

Updated on: 10 Feb 2022, 09:29 AM

highlights

  • एप्पल ने नए आईफोन के माध्यम से कॉन्टैक्टलेस भुगतान की घोषणा की 
  • आईफोन पर टैप टू पे की पेशकश करने वाला पहला भुगतान प्लेटफॉर्म होगा

क्यूपर्टिनो (कैलिफोर्निया) :

एप्पल (Apple) ने नए आईफोन (Apple iPhone) पर 'टैप टू पे' (Apple iPhone Tap To Pay Feature) पेश करने की घोषणा की है, जो लाखों व्यापारियों को एप्पल पे, कॉन्टैक्टलेस क्रेडिट और डेबिट कार्ड और अन्य डिजिटल रूप से बिना किसी अतिरिक्त हार्डवेयर या भुगतान टर्मिनल वाले वॉलेट स्वीकार करने के लिए अपने उपकरणों का उपयोग करने में मदद करेगा. एप्पल ने एक बयान में कहा है कि आईफोन पर टैप टू पे भुगतान प्लेटफॉर्म और ऐप डेवलपर्स के लिए अपने आईओएस ऐप में एकीकृत करने और यूएस में अपने व्यापार ग्राहकों को भुगतान विकल्प के रूप में पेश करने के लिए उपलब्ध होगा.

यह भी पढ़ें: Apple ने लेटेस्ट iOS अपडेट के जरिए एक बग को किया ठीक, जानिए पूरा मामला

स्ट्राइप अपने व्यावसायिक ग्राहकों को आईफोन पर टैप टू पे की पेशकश करने वाला पहला भुगतान प्लेटफॉर्म होगा, जिसमें इस वसंत में शोपिफाई पॉइंट ऑफ सेल ऐप भी शामिल है और अतिरिक्त भुगतान प्लेटफॉर्म और ऐप इस साल के अंत में अनुसरण करेंगे. एप्पल पे और एप्पल के उपाध्यक्ष जेनिफर बेली ने कहा कि आईफोन पर टैप टू पे व्यवसायों को संपर्क रहित भुगतान स्वीकार करने और आईफोन की शक्ति, सुरक्षा और सुविधा का उपयोग करके एप्पल वॉलेट नए चेकआउट अनुभवों को अनलॉक करने का एक सुरक्षित, निजी और आसान तरीका प्रदान करेगा.

एक बार आईफोन पर टैप टू पे उपलब्ध हो जाने के बाद, व्यापारी आईफोन एक्सएस या बाद के डिवाइस पर एक सहायक आईओएस ऐप के माध्यम से संपर्क रहित भुगतान स्वीकृति को अनलॉक करने में सक्षम होंगे. कंपनी ने कहा कि चेकआउट के समय, व्यापारी ग्राहक को अपने आईफोन या ऐप्पल वॉच को ऐप्पल पे, उनके कॉन्टैक्टलेस क्रेडिट या डेबिट कार्ड, या व्यापारी के आईफोन के पास अन्य डिजिटल वॉलेट से भुगतान करने के लिए संकेत देगा, और भुगतान एनएफसी तकनीक का उपयोग करके सुरक्षित रूप से पूरा हो जाएगा.

यह भी पढ़ें: Android स्मार्टफोन पर पहले से ही मिलेगा Truecaller ऐप, जानिए किन देशों के यूजर्स को होगा फायदा

एप्पल पे पहले से ही 90 प्रतिशत से अधिक अमेरिकी खुदरा विक्रेताओं पर स्वीकार किया जाता है. आईफोन्स पर टैप टू पे इस साल के अंत में यूएस में एप्पल स्टोर स्थानों पर भी शुरू हो जाएगा. एप्पल ने कहा कि आईफोन पर टैप टू पे के साथ, ग्राहकों का भुगतान डेटा उसी तकनीक द्वारा सुरक्षित है जो एप्पल पे को निजी और सुरक्षित बनाता है. - इनपुट आईएएनएस