logo-image

Apple ने लेटेस्ट iOS अपडेट के जरिए एक बग को किया ठीक, जानिए पूरा मामला

आईओएस 15.4 (iOS 15.4) के दूसरे बीटा के साथ, यूजर्स से पूछा जाएगा कि क्या वे अपने आईफोन (Apple iPhone) पर अपडेट इंस्टॉल होने के बाद ऑप्ट-इन या आउट करना चाहते हैं.

Updated on: 09 Feb 2022, 04:01 PM

highlights

  • आईओएस 15.2 अपडेट जारी करने के साथ 'कई' सिरी यूजर्स के लिए सेटिंग बंद की
  • जेडडीनेट की रिपोर्ट के अनुसार, बग, जिसे पहली बार आईओएस 15 में पेश किया गया था

नई दिल्ली:

एप्पल (Apple) ने अपने लेटेस्ट आईओएस अपडेट (iOS Update) के जरिए एक बग (Bug) को ठीक किया है, जिसमें कुछ आईफोन (Apple iPhone) पर वर्चुअल असिस्टेंट सिरी के साथ रिकॉर्ड किए गए इंटरैक्शन हो सकते हैं, भले ही आपने ऑप्ट आउट किया हो. जेडडीनेट की रिपोर्ट के अनुसार, बग, जिसे पहली बार आईओएस 15 में पेश किया गया था, स्वचालित रूप से एक इम्प्रूव सिरी एंड डिक्टेशन सेटिंग को सक्षम करता है जो एप्पल को सिरी के साथ आपकी बातचीत को रिकॉर्ड करने, स्टोर करने और समीक्षा करने की अनुमति देता है. एक बार जब एप्पल ने बग की खोज की, तो कंपनी ने आईओएस 15.2 अपडेट जारी करने के साथ 'कई' सिरी यूजर्स के लिए सेटिंग बंद कर दी.

यह भी पढ़ें: Android स्मार्टफोन पर पहले से ही मिलेगा Truecaller ऐप, जानिए किन देशों के यूजर्स को होगा फायदा

आईओएस 15.4 के दूसरे बीटा के साथ, यूजर्स से पूछा जाएगा कि क्या वे अपने आईफोन पर अपडेट इंस्टॉल होने के बाद ऑप्ट-इन या आउट करना चाहते हैं. एप्पल ने अनजाने में एकत्र की गई रिकॉर्डिंग को भी हटा दिया है. कंपनी ने मंगलवार देर रात एक बयान में कहा कि आईओएस 15.2 के साथ, हमने कई सिरी यूजर्स के लिए इम्प्रूव सिरी एंड डिक्टेशन सेटिंग को बंद कर दिया है, जबकि हमने आईओएस 15 के साथ पेश किए गए बग को ठीक किया है.

एप्पल ने कहा कि इस बग ने अनजाने में उपकरणों के एक छोटे से हिस्से के लिए सेटिंग को सक्षम कर दिया. बग की पहचान करने के बाद से, हमने समीक्षा करना बंद कर दिया और सभी प्रभावित उपकरणों से प्राप्त ऑडियो को हटा रहे हैं. आईओएस 15.4 अभी बीटा में उपलब्ध है. इस अपडेट के साथ, यूजर्स को एक इंप्रूव सिरी एंड डिक्टेशन फीचर को सक्षम करने के लिए उनकी अनुमति मांगने का संकेत मिलेगा. -इनपुट आईएएनएस