logo-image

Android स्मार्टफोन पर पहले से ही मिलेगा Truecaller ऐप, जानिए किन देशों के यूजर्स को होगा फायदा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ट्रूकॉलर का कहना है कि कंपनी ने दुनिया के प्रमुख बाजारों में स्मार्टफोन पर ट्रूकॉलर ऐप (Truecaller App) को पहले से लोड करने के लिए एंड्रॉयड स्मार्टफोन बनाने वाली कई कंपनियों के साथ साझेदारी की है.

Updated on: 08 Feb 2022, 09:57 AM

highlights

  • भारत, इंडोनेशिया, मलेशिया और लैटिन अमेरिका में कंपनियों के साथ समझौता किया 
  • 10 करोड़ से ज्यादा नए एंड्रॉयड स्मार्टफोन को App के दायरे में लाने का लक्ष्य

नई दिल्ली:

अब आपको अपने स्मार्टफोन में ट्रूकॉलर ऐप (Truecaller App) को अलग से इंस्टॉल करने की जरूरत नहीं होगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ट्रूकॉलर (Truecaller) ने भारत, इंडोनेशिया, मलेशिया और लैटिन अमेरिका जैसे प्रमुख बाजारों में स्मार्टफोन पर ट्रूकॉलर ऐप को पहले से लोड करने के लिए दुनिया की कई एंड्रॉयड स्मार्टफोन (Android Smartphone) बनाने वाली कंपनियों के साथ समझौता किया है. Truecaller का कहना है कि कंपनी ने अगले दो साल में दुनिया के विभिन्न बाजारों में 10 करोड़ से ज्यादा नए एंड्रॉयड स्मार्टफोन को Truecaller App के दायरे में लाने का लक्ष्य बनाया है.

यह भी पढ़ें: Samsung इलेक्ट्रॉनिक्स फिशिंग नेट का दोबारा करेगा इस्तेमाल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ट्रूकॉलर का कहना है कि कंपनी ने दुनिया के प्रमुख बाजारों में स्मार्टफोन पर ट्रूकॉलर ऐप (Truecaller App) को पहले से लोड करने के लिए एंड्रॉयड स्मार्टफोन बनाने वाली कई कंपनियों के साथ साझेदारी की है. कंपनी का कहना है कि भारत, इंडोनेशिया, मलेशिया और लैटिन अमेरिका में कंपनियों के साथ समझौता किया है.

यह भी पढ़ें: इंस्टाग्राम का दुनिया भर में 'टेक ए ब्रेक' फीचर लॉन्च हुआ

ट्रूकॉलर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) और सह-संस्थापक एलन मामेदी का कहना है कि दुनिया के कई प्रमुख स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियों के मोबाइल हैंडसेट के ऊपर उपभोक्ता ट्रूकॉलर के नए संस्करण के साथ कुछ सेकेंड के भीतर ही इस ऐप का उपयोग कर सकेंगे.