News Nation Logo

Apple iPhone 13 इस बेहतरीन फीचर के साथ मार्केट में हो सकता है लॉन्च

रिपोर्ट के मुताबिक प्रोड्यूसर्स को iPhone की मजबूत मांग को पूरा करने के लिए क्षमता 30-40 फीसदी बढ़ाने के लिए कहा गया है. Apple ने सबसे पहले आईफोन 12 प्रो मैक्स के वाइड लेंस पर सेंसर-शिफ्ट स्टेबलाइजेशन पेश किया था.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 29 May 2021, 07:30:36 AM
Apple iPhone

Apple iPhone (Photo Credit: IANS )

highlights

  • Apple ने सबसे पहले आईफोन 12 प्रो मैक्स के वाइड लेंस पर सेंसर-शिफ्ट स्टेबलाइजेशन पेश किया था.
  • Apple iPhone 13 के लिए फेस आईडी स्कैनर सेंसर के आकार को 50 प्रतिशत तक कम कर सकता है

नई दिल्ली:

सेंसर-शिफ्ट ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (ओआईएस) फिलहाल आईफोन 12 प्रो मैक्स (Apple iPhone 12 Pro Max) तक सीमित है, लेकिन इस साल के अंत में सभी आईफोन 13 (Apple iPhone 13) मॉडल में इस फीचर का विस्तार किए जाने की संभावना है. वीसीएम प्रोड्यूर्स मुख्य रूप से वर्ष की पहली छमाही में एंड्रॉएड हैंडसेट के लिए शिपमेंट वितरित करते हैं, लेकिन इस तरह की शिपमेंट की उम्मीद दूसरी छमाही में आईफोन के लिए है. यह देखते हुए कि सभी नए आईफोन में सेंसर-शिफ्ट ओआईएस फंक्शन होगा, यह कदम उठाया जाएगा. रिपोर्ट के मुताबिक, प्रोड्यूसर्स को आईफोन की मजबूत मांग को पूरा करने के लिए क्षमता 30-40 फीसदी बढ़ाने के लिए कहा गया है. एप्पल ने सबसे पहले आईफोन 12 प्रो मैक्स के वाइड लेंस पर सेंसर-शिफ्ट स्टेबलाइजेशन पेश किया था. 

यह भी पढ़ें: Zoom ने नए iPad Pro के लिए नए फीचर्स का किया ऐलान, जानिए खासियत

प्रौद्योगिकी और भी अधिक छवि स्थिरीकरण और बेहतर फोटो गुणवत्ता के लिए लेंस के बजाय कैमरे के सेंसर को स्थिर करती है. एप्पल की वेबसाइट में बताया गया है कि अब तक, सेंसर शिफ्ट स्टेबलाइजेशन केवल डीएसएलआर कैमरों पर था. इसमें बताया गया है, यह पहली बार है जब इसे आईफोन के लिए कस्टमाइज्ड किया गया है. चाहे आप अपने बच्चों के वीडियो शूट कर रहे हों, या फिर आप पार्क के चारों ओर उनका पीछा करते हों या अपने आईफोन को ऊबड़-खाबड़ सड़क पर खिड़की से बाहर रखकर कैप्चर कर रहे हों, आपको पहले से कहीं अधिक सटीक स्टेबलाइजेशन या स्थिरीकरण का अनुभव मिलेगा.

यह भी पढ़ें: आईटेल ने सबसे किफायती 4 जी स्मार्टफोन आईटेल ए 23 प्रो लॉन्च किया

फेस आईडी स्कैनर सेंसर का आकार 50 फीसदी तक कर सकता है कम 
आईफोन 13 मॉडल में कुछ बड़ा रियर कैमरा बंप होने की उम्मीद है और साथ ही बड़े सेंसर और अन्य कैमरा सुधारों को समायोजित करने की संभावना भी है. हाल ही में आई एक रिपोर्ट में कहा गया है कि एप्पल आईफोन 13 के लिए फेस आईडी स्कैनर सेंसर के आकार को 50 प्रतिशत तक कम कर सकता है. यह 3डी फेस आईडी स्कैनिंग के लिए इस्तेमाल होने वाले वर्टिकल-कैविटी सरफेस-एमिटिंग लेजर (वीसीएसईएल) चिप्स के डाई साइज में 50 फीसदी तक की कटौती कर सकता है. अगली पीढ़ी (नेक्स्ट जेनरेशन) के आईफोन 13 प्रो लाइनअप पहली बार 120 हॉट्र्ज प्रोमोशन डिस्पले के साथ भी बाजार में उतारा जा सकता है. -इनपुट आईएएनएस

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 29 May 2021, 07:30:36 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.