News Nation Logo

Amazfit Bip U Pro स्मार्टवॉच, कोरोना के समय आपके आएगी बहुत काम 

हुआवी कंपनी की यह स्मार्ट वॉच का सबसे अपग्रेड वर्जन है. इसमें ग्राहकों को बेहतर डिस्प्ले और कई नए फीचर्स दिए गए हैं. इस स्मार्टवॉच में 1.43 इंच का IPS LCD डिस्प्ले दिया गया है. वहीं डिस्प्ले पर 2.5D ग्लास और एंटी-फिंगरप्रिंट कोटिंग दी गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 26 May 2021, 01:38:40 PM
smart watch

Amazfit Bip U Pro स्मार्टवॉच, कोरोना के समय आपके आएगी बहुत काम  (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • स्मार्ट वॉच में दिया है ऑक्सीजन लेवल ट्रैक करने का फीचर
  • तीन कलर वैरिएंट में बाजार में मौजूद है स्मार्ट वॉच

नई दिल्ली:

कोरोना का कहर अभी खत्म नहीं हुआ है. वायरस का असर भारत में पहले से कुछ कम हुआ है लेकिन अभी खत्म नहीं हुआ है. ऐसे में हर किसी के लिए जरूरी है कि वह अपनी फिटनेस का ध्यान रखें. फिटनेस की ट्रैकिंग के लिए सबसे बढ़िया गैजेट एक स्मार्टवॉच है. हम आज बात कर रहे हैं एक ऐसी स्मार्ट वॉच की जो कोरोना काल में आपके लिए काफी मददगार साबित हो सकती है. Huami ने हाल ही में अपनी Amazfit Bip U Pro नाम की स्मार्टवॉच लांच की है. इसकी कीमत 4,999 रुपये है. इस स्मार्ट वॉच का सबसे खास फीचर है SpO2 मॉनिटरिंग. यानी इसके जरिए आप ब्लड ऑक्सीजन लेवल का पता लगा सकते हैं. 

यह भी पढ़ेंः सोशल मीडियाः नए नियम लागू करने की मियाद आज खत्म, क्या कल से बंद हो जाएंगे FB-Twitter

स्मार्ट वॉच में क्या है खास 
हुआवी कंपनी की यह स्मार्ट वॉच का सबसे अपग्रेड वर्जन है. इसमें ग्राहकों को बेहतर डिस्प्ले और कई नए फीचर्स दिए गए हैं. इस स्मार्टवॉच में 1.43 इंच का IPS LCD डिस्प्ले दिया गया है. वहीं डिस्प्ले पर 2.5D ग्लास और एंटी-फिंगरप्रिंट कोटिंग दी गई है. इतना ही नहीं डिस्प्ले का रेजॉलूशन 320 x 302 पिक्सल है. डिस्प्ले का टच रेस्पॉन्स काफी बढ़िया है और यह तेजी से काम करती है. यह वॉच 5ATM डस्ट और वाटर रेजिस्टेंट है. इसमें ब्लूटूथ 5.0 और 230mAh की बैटरी दी गई है. स्मार्टवॉच को फुल चार्ज होने में लगभग 2 घंटे का समय लगता है. साधारण यूज करने पर यह एक हफ्ते से भी ज्यादा का बैटरी बैकअप दे देती है.

इस स्मार्टवॉच को फोन से कनेक्ट करने के लिए आपको फोन में कंपनी का Zepp ऐप डालना होगा. यह एप गूगल प्ले स्टोर और एप्पल एप स्टोरो दोनों जगह डाउनलोड के लिए उपलब्ध है. इस स्मार्टवॉच पर आपको फोन के नोटिफिकेशन और मौसम की रिपोर्ट मिल जाती है. साथ ही आप फोन का म्यूजिक और कैमरा भी स्मार्टवॉच से ही कंट्रोल कर पाते हैं. अगर आपका फोन कहीं रखा गया है तो स्मार्टवॉच में दिए गए find your phone फीचर के जरिए आप इसे ढूंढ भी सकते हो.

यह भी पढ़ेंः Oppo की नई सुविधा! WhatsApp के जरिए प्रोडक्ट घर घर तक पहुंचाना शुरू किया

बाजार में यह स्मार्ट वॉच तीन कलर वेरिएंट में मौजूद है. ब्लैक, ग्रीन और पिंक में स्मार्टवॉच का ब्लैक कलर ऑप्शन है. इसमें स्क्वायर शेप वाला डायल दिया गया है, जो पॉलीकार्बोनेट से बना है. वहीं इसके स्ट्रैप सिलिकॉन से बने हैं. यह पहनने में काफी कंफर्टेबल है और बहुत भारी भी नहीं है. इसका वजन मात्र 31g ही है. डायल के दाईं तरफ एक बटन दिया गया है, जिससे इसे कंट्रोल किया जा सकता है. इस स्मार्ट वॉच में इन-बिल्ट GPS और Alexa वॉइस असिस्टेंट का फीचर दिया गया है। इन-बिल्ट जीपीएस का फायदा है कि जब आप वॉक या रनिंग जैसी स्पोर्ट्स एक्टिविटी पर जाएंगे तो आपको फोन साथ रखने की जरूरत नहीं है। यह बिना फोन के भी आपके द्वारा तय की गई दूरी बता देगा। 

ऑक्सीजन लेवल का करती रहेगी ट्रैक
इस स्मार्टवॉच का सबसे खास फीचर ऑक्सीजन लेवल को ट्रैक करना है. इस वॉच से आप स्लीप ट्रैकिंग, हार्टरेट ट्रैकिंग और स्ट्रेस ट्रैकिंग के साथ ब्लड ऑक्सीजन लेवल को भी मांप सकते हो. कोरोना के मरीजों में ऑक्सीजन का स्तर काफी गिर जाता है. ऐसे में यह स्मार्ट वॉच आपके लिए खासी मददगार साबित हो सकती है. स्मार्टवॉच के जरिए लगातार अपना SpO2 लेवल चेक किया जा सकता है. इतना ही नहीं इस स्मार्ट वॉच में ब्रीदिंग एक्सरसाइज का फीचर भी दिया गया है. जिसके जरिए आप सांस लेने और छोड़ने की एक्सरसाइज कर पाते हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 26 May 2021, 01:31:08 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.