logo-image

Fact Check: क्या मोदी सरकार की उपलब्धियां बताने के लिए इस्तेमाल किए जाएंगे 3 हजार भिखारी?

सोशल मीडिया पर एक खबर वायरल हो रही है जिसमें दावा किया जा रहा है कि मोदी सरकार की उपलब्धियों को बताने के लिए मोदी सरकार भिकारियों का इस्तेमाल करेगी

Updated on: 17 Aug 2020, 08:09 AM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर एक खबर वायरल हो रही है जिसमें दावा किया जा रहा है कि मोदी सरकार की उपलब्धियों को बताने के लिए मोदी सरकार भिकारियों का इस्तेमाल करेगी. वायरल खबर के मुताबिक सूचना और प्रसारण मंत्रालय इस योजना पर काम कर रही है. अखबार के संपादकीय के अनुसार सूचना और प्रसारण मंत्रालय एक ऐसी योजना बना रही है जिसमे तीन हजार भिखारी चुने जाएंगे,जिनका काम होगा विभिन्न रेलगाड़ियों में यात्रियों के सामने मोदी सरकार की सफलताओं के गीत गाना. वायरल खबर के अनुसार इस योजना न लोगों को मोदी सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताया जाएगा जो इससे बेखबर है.

यह भी पढ़ें: क्या UPSC की परीक्षा देने के लिए कोरोना टेस्ट नेगेटिव होना जरूरी है?

क्या है इस खबर की सच्चाई?

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही ये खबर झूठी है. सूचना और प्रसारण मंत्रालय न तो इस तरह की किसी योजना का ऐलान किया है और न ही इस पर काम कर रही है. पीआईबी की तरफ से भी इस बात की पुष्टी की गई है.

यह भी पढ़ें: क्या कोरोना को खत्म करने के लिए घर में ही बना ली गई है दवा, जानें सच

पीआईबी की तरफ बताया गया है कि मोदी सरकार की तरफ से इस तरह की कोई भी योजना नहीं बनाई गई है. ऐसे में साफ है कि ये खबर लोगों में भ्रम फैलाने के लिए वायरल की जा रही है.