logo-image

Fact check: क्या लखनऊ के कृष्णानगर में रद्द हुई JEE मेंस की परीक्षा?

सोशल मीडिया पर एक खबर वायरल हो रही है कि लखनऊ के कई परीक्षो केंद्रों में JEE मेंस की परीक्षा रद्द कर दी गई.

Updated on: 02 Sep 2020, 08:17 AM

नई दिल्ली:

कल यानी मंगलवार को देशभर में JEE मेंस की परीक्षा आयोजित की गईं. इस बीच सोशल मीडिया पर एक खबर वायरल हो रही है कि लखनऊ के कई परीक्षो केंद्रों में JEE मेंस की परीक्षा रद्द कर दी गई. किए जा रहे दावे के मुताबिक लखनऊ में जेईई मेंस परीक्षा के दौरान असमंजस की स्थिति सामने आई. परीक्षा रद्द किए जाने के कारण कृष्णानगर और जानकीपुरम विस्तार में बने केंद्र से छात्र मायुस होकर लौटे.

यह भी पढ़ें: क्या हेल्थ ID को लोगों से 'संवेदनशील व्यक्तिगत डेटा मांग रही सरकार?

क्या है इस खबर की सच्चाई?

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही ये खबर फर्जी है. पीआईबी की तरफ से बताया गया है कि वायरल की जा रही खबर गलत है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की तरफ से भी इस बात की पुष्टी की गई है और कहा गया है कि कल कोई भी परीक्षा कृष्णा नगर और जानकीपुरम केंद्रों में निर्धारित नहीं की गई है बल्कि इसका आयोजन लखनऊ के अन्य केंद्रों में किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: क्या 1st और 2nd ईयर के छात्रों को भी देनी होगी सितंबर में परीक्षा?

बता दें, कोरोना वायरस के दौर में मंगलवार से इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश के लिये जेईई-मुख्य परीक्षाएं शुरू हो गई हैं. जेईई की परीक्षाएं 1 से 6 सितंबर तक होनी हैं. जेईई कंप्यूटर आधारित परीक्षा है. संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई)-मुख्य के लिए 8.58 लाख छात्रों ने पंजीकरण कराया है. कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर जेईई-मुख्य परीक्षा टलने के आसार नजर आ रहे थे.राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनटीए) ने जेईई-मुख्य परीक्षा आयोजित कराने के लिए पूरी तैयारी की है.