logo-image

Fact check : क्या भारत सरकार आयुष्मान मित्रों की कर रही भर्ती, जानें सच

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि आयुष्मान मित्र भर्ती 2020 के तहत भारत सरकार रोजगार दे रही है.

Updated on: 30 Oct 2020, 02:08 PM

नई दिल्ली:

अगर आपको कहीं से आयुष्मान मित्र भर्ती की सूचना मिली है तो सावधान हो जाइए. क्योंकि आज कल सोशल मीडिया पर इस तरह की खबर खूब वायरल हो रही है. जिसमें दावा किया जा रहा है कि आयुष्मान मित्र भर्ती 2020 के तहत भारत सरकार रोजगार दे रही है. इस तरह का एक वीडियो YouTube पर खूब चल रहा है. वहीं, वीडियो से स्क्रीन शॉट लेकर सोशल मीडिया के कई प्लेटफार्म पर शेयर किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें : कांग्रेस में अंततः नए अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया शुरू

वायरल हो रहे इस पोस्ट और वीडियो की पीआईबी फैक्ट चेक ने पड़ताल की है. जिसमें यह दावा पूरी तरह से फर्जी पाया है. दरअसल, इस तरह की पोस्ट वायरल करके कुछ शरारती तत्व लोगों से ठगी का काम करते है. जैसे- भर्ती के नाम पर पैसे लेना. आपकी पर्सनल जानकारी जुटाना. खैर, आपको इस तरह से पोस्ट से सावधान रहना चाहिए. News Nation tv आपको हमेशा से सतर्क करता आया है और आगे भी करता रहेगा.  

यह भी पढ़ें : भोपाल में फ्रांसीसी राष्ट्रपति के खिलाफ प्रदर्शन, CM शिवराज के तेवर सख्त

आयुष्मान मित्र भर्ती 2020 को पीआईबी ने पूरी तरह से फर्जा बताया है. पीआईबी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इसकी पूरी पड़ताल की जानकारी साझा की है. पीआईबी ने लिखा- दावा: एक #YouTube वीडियो में दावा किया गया है कि आयुष्मान भारत की वेबसाइट पर ‘आयुष्मान मित्र भर्ती 2020’ की घोषणा की गई है. #PIBFactCheck: यह दावा फर्जी है. आयुष्मान भारत की वेबसाइट पर ऐसी कोई घोषणा नहीं हुई है.