News Nation Logo

भोपाल में फ्रांसीसी राष्ट्रपति के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, CM शिवराज के तेवर हुए सख्त

फ्रांस में शुरू हुए विवाद की आग अब भारत आ पहुंचा है. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में गुरुवार को फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन हुआ. मुस्लिम समुदाय ने फ्रांसिसी राष्ट्रपति के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 30 Oct 2020, 01:09:03 PM
shivraj singh chouhan

shivraj singh chouhan (Photo Credit: (फाइल फोटो))

भोपाल:

फ्रांस में शुरू हुए विवाद की आग अब भारत आ पहुंचा है. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में गुरुवार को फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन हुआ. मुस्लिम समुदाय ने फ्रांसिसी राष्ट्रपति के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. दरअसल, राष्ट्रपति मैक्रों ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ बयान दिया, जिसके बाद सैंकड़ों लोगों की भीड़ सड़क पर उतर आई.  भोपाल में हुए इस प्रदर्शन पर सीएम शिवराज काफी सख्त हो गए हैं और उन्होंने इसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात भी कही हैं.

और पढ़ें: 'अपने क्षेत्र का विकास न कर पाने वाला प्रदेश की तस्वीर क्या बदलेगा'

सीएम शिवराज ने ट्विट करते हुए लिखा, 'मध्यप्रदेश शांति का टापू है। इसकी शांति को भंग करने वालों से हम पूरी सख्ती से निपटेंगे. इस मामले में 188 IPC के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जायेगा, वो चाहे कोई भी हो.'

गौरतलब है कि पैगंबर मोहम्मद का कार्टून बनाने के बाद शुरू हुआ विवाद बढ़ता ही जा रहा है. फ्रांस ने भी स्पष्ट कर दिया है कि वह कार्टून बनाने से पीछे नहीं हटेगा, जिसके बाद से मुस्लिम देशों में आक्रोश है. वहीं कुछ दिन पहले, एक टीचर की गला रेतकर हत्या के बाद फ्रांस इस्लामी कट्टरपंथियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रहा है. इसके खिलाफ मुस्लिम देशों में फ्रांस के प्रति नाराजगी का माहौल है.

बता दें कि फ्रांस के नीस शहर में गुरुवार को एक चर्च में हुए आतंकी हमले में महिला समेत 3 लोगों की मौत हो गई. हमलावर ने चाकू से एक महिला का सिर धड़ से अलग कर दिया और 2 अन्य लोगों की भी बर्बरता से हत्या कर दी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 Oct 2020, 12:43:39 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.