logo-image

Fact Check: क्‍या फर्जी पत्रकारों को जेल भेजने की तैयारी में है सरकार?, जानें सच

सोशल मीडिया में तेजी से फैलाए जा रहे इस संदेश में हेडिंग लिखा गया है, फर्जी पत्रकारों के खिलाफ होगा एक्‍शन एफआईआर और जेल सूचना प्रसारण राज्‍य मंत्री प्रेसवार्ता.

Updated on: 20 Jun 2021, 08:20 PM

highlights

  • भारत सरकार अब फर्जी पत्रकारों पर कार्रवाई करने के विचार कर रही है
  • क्या सूचना प्रसारण मंत्रालय फर्जी पत्रकारों के खिलाफ एक्शन लेगा?
  • सूचना एवं प्रसारण मंत्री का बयान- एक्शन की चल रही है तैयारी?

नई दिल्ली:

भारत सरकार अब फर्जी पत्रकारों पर कार्रवाई करने के विचार रही है. फर्जी पत्रकारों पर एक्शन लेते हुए केस दर्ज करेगी और उन्हें जेल भेजेगी. दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वायरल मैसेज में दावा किया जा रहा है कि सरकार अब फर्जी पत्रकारों पर एक्‍शन लेते हुए एफआईआर करेगी और जेल भेजेगी. बता दें कि कुछ सालों से फर्जी न्यूज का बाजार भी गर्म है. अब एक बार फिर सूचना एवं प्रसारण मंत्री के बयान को लेकर अफवाहों का दौर शुरू हो गया है. इस बयान के आधार पर एक व्‍हॉट्सऐप समेत अन्‍य सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म्‍स एक मैसेज शेयर किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें : WTC Final : टीम इंडिया की पारी लड़खड़ाई, जानिए अब तक का पूरा हाल

भारत सरकार अब फर्जी पत्रकारों पर कार्रवाई करने के विचार कर रही है

सोशल मीडिया में तेजी से फैलाए जा रहे इस संदेश में हेडिंग लिखा गया है, फर्जी पत्रकारों के खिलाफ होगा एक्‍शन एफआईआर और जेल सूचना प्रसारण राज्‍य मंत्री प्रेसवार्ता. इसी मैसेज में आगे कहा गया है कि भारत के सूचना प्रसारण मंत्रालय ने फर्जी पत्रकारों पर शिंकजा कसने की तैयार कर ली है.

यह भी पढ़ें : ब्रह्मांड की उत्पत्ति समेत इन रहस्यों का खुलेगा राज? वैज्ञानिकों ने दिया यह संकेत

क्या सूचना प्रसारण मंत्रालय फर्जी पत्रकारों के खिलाफ एक्शन लेगा?

वहीं, अब इस दावे की पूरी सच्‍चाई जानकारी देने के लिए पीआईबी ने एक ट्वीट किया है. पीआईबी ने इस मैसेज का स्‍क्रीनशॉट शेयर करते हुए कहा है कि केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री के बयान के हवाले से यह दावा किया गया है कि फर्जी पत्रकारों के खिलाफ कार्रवाई कर उन्‍हें गिरफ्तार किया जाएगा. पीआईबी ने कहा कि यह दावा फर्जी है. 

यह भी पढ़ें : हरियाणा सरकार ने कोविड गाइडलाइंस को 28 जून तक के लिए बढ़ाया