News Nation Logo

हरियाणा सरकार ने कोविड गाइडलाइंस को 28 जून तक के लिए बढ़ाया

हरियाणा में नई दिशा निर्देशों के अनुसार राज्य में सभी दुकानों को सुबह 9 बज से रात 8 बजे तक खोली जा सकेंगी.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 21 Jun 2021, 12:21:51 AM
cm khattar

cm khattar (Photo Credit: news nation)

highlights

  • हरियाणा सरकार ने लॉकडाउन एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया है
  • इस बीच खट्टर सरकार की ओर से कुछ राहतें भी दी गई हैं
  • नई जानकारी के अनुसार लॉकडाउन अब 28 जून तक लागू रहेगा

चंडीगढ़:

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर भारी तबाही मचा चुकी है. हालांकि कोरोना संक्रमण की रफ्तार अब थोड़ी धीमी पड़ती जरूर नजर आ रही है, यही वजह है कि कई राज्यों में कोरोना पाबंदियों में ढील देने का सिलसिला जा रही है. हालांकि राज्य कोरोना वायरस की तीसरी लहर को लेकर भी आशंकित हैं. जिसके चलते हरियाणा सरकार ने महामारी अलर्ट सुरक्षित हरियाणा के तहत राज्य में लॉकडाउन एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया है. इस बीच खट्टर सरकार की ओर से कुछ राहतें भी दी गई हैं. नई जानकारी के अनुसार लॉकडाउन अब 28 जून तक लागू रहेगा. 

यह भी पढ़ें: ब्रह्मांड की उत्पत्ति समेत इन रहस्यों का खुलेगा राज? वैज्ञानिकों ने दिया यह संकेत

मॉल खुलने का समय सुबह 10 से रात 8 बजे निर्धारित

नई दिशा निर्देशों के अनुसार राज्य में सभी दुकानों को सुबह 9 बज से रात 8 बजे तक खोली जा सकेंगी. मॉल खुलने का समय सुबह 10 से रात 8 बजे निर्धारित किया गया है, जबकि रेस्टोरेंट और बार कोरसुबह 10 से रात 10 बजे तक खोलने की अनुमति होगी. होटल और रेस्टोरेंट रात दस बजे तक होम डिलीवरी दे सकेंगे. हालांकि इनमें बैठने की क्षमता केवल 50 प्रतिशत ही रहेगी. वहीं, इन सबके बीच कोरोना गाइडलाइन का पूरी सख्ती के साथ पालन किया जाएगा.  हरियाणा सरकार की ओर से जारी नई गाइडलाइन के अनुसार शादी समारोह और अंतिम संस्कार में अब 50 लोग शामिल हो सकेंगे. इसके साथ ही सभी को मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा. सरकार ने बारात लाने की अनुमति नहीं दी है. वहीं, जिम भी केवल पचास प्रतिशत क्षमता के साथ ही खुल सकेंगे. जबकि सभी तरह की उद्यौगिक इकाइयों और उत्पादन युनिट्स को भी चलाने की अनुमति दे दी गई है. 

यह भी पढ़ें: LJP Crisis: पशुपति बोले- लोकसभा अध्यक्ष ने हमारी बात को सही माना

पिछले 24 घंटे में देश में 58,419 नए मामले दर्ज

भारत में कोविड के मामलों में कमी आने का सिलसिला जारी है. पिछले 24 घंटे में देश में 58,419 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जो पिछले 81 दिनों में सबसे कम है. इसी अवधि में, 1,576 लोगों की मौत हुई. ये आंकड़े केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा रविवार को जारी किए गए. पिछले दो महीनों में यह लगातार तीसरा दिन है जब मरने वालों की संख्या 2,000 अंक से नीचे है. यह लगातार 13वां दिन है जब भारत में एक लाख से कम नए कोरोनावायरस मामले सामने आए हैं. भारत में 15 जून को, 60,461 मामले दर्ज किए गए, जो 29 मार्च के बाद से सबसे कम हैं. 29 मार्च को कोविड के 56,211 मामले दर्ज किए. 

First Published : 20 Jun 2021, 05:17:29 PM

For all the Latest States News, Haryana News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.