logo-image

Fact Check: CTET परीक्षा 5 नवंबर तक के लिए स्थगित, जानें क्या है सच

एक नोटिस में झूठा दावा किया गया है कि # CTET2020 परीक्षा 5 नवंबर 2020 तक के लिए स्थगित कर दी गई है. #PIB Fact Check: यह सूचना Fake है. @ cbseindia29 ने घोषणा की है कि परीक्षा की तारीख CTET वेबसाइट पर सूचित की जाएगी.

Updated on: 25 Oct 2020, 09:57 AM

नई दिल्ली:

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) को लेकर एक फर्जी नोटिस सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें दावा किया जा रहा है कि  CTET की परीक्षा पांच नवंबर तक के लिए स्थगित कर दी गयी है. यह नोटिस सीबीएसई सीटीईटी जुलाई 2020 परीक्षा के संबंध में है, जिसका आयोजन होना अभी बाकी है. वहीं, इस वायरल होगी रही खबर का पीआई फैक्ट चेक ने पड़ताल की है. जिसमें यह वायरल खबर फर्जी है.

यह भी पढ़ें : विजयदशमी पर मोहन भागवत बोले- भारत के जवाब से सहमा चीन

पीआईबी ने इसकी पूरी पड़ताल अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया है. जिसमें दावा किया है कि ये न्यूज फेक है. एक नोटिस में झूठा दावा किया गया है कि # CTET2020 परीक्षा 5 नवंबर 2020 तक के लिए स्थगित कर दी गई है. #PIB Fact Check: यह सूचना Fake है. @ cbseindia29 ने घोषणा की है कि परीक्षा की तारीख CTET वेबसाइट पर सूचित की जाएगी.

यह भी पढ़ें : विजयदशमी पर जवानों के साथ रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने किया शस्त्र पूजन

बता दें कि इससे पहले 25 जून को रमेश पोखरियाल ने ट्वीट कर बताया था कि वर्तमान हालातों देखते हुए 5 जुलाई 2020 को सीबीएसई (CBSE) द्वारा आयोजित की जाने वाली CTET परीक्षा को फिलहाल स्थगित करने का फैसला लिया गया है. परिस्थितियां अनुकूल होने पर परीक्षा की अगली तारीख का ऐलान  किया जाएगा.