logo-image

Tandav Controversy: मुंबई के लिए रवाना हुई UP पुलिस की टीम, निर्देशक और लेखक से करेगी पूछताछ

इस मामले की जांच के लिए पुलिस की टीम मुंबई के लिए रवाना हो चुकी है. मुंबई पहुंचने के बाद पुलिस अमेजन प्राइम की कंटेंट हेड, निर्माता, राइटर और वेबसीरिज के डायरेक्टर अली अब्बास जफर से पूछताछ करेगी

Updated on: 19 Jan 2021, 01:34 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्टर सैफ Saif Ali Khan की वेब सीरीज Tandav के खिलाफ सोमवार को लखनऊ में मामला दर्ज हुआ था. इस मामले की जांच के लिए पुलिस की टीम मुंबई के लिए रवाना हो चुकी है. मुंबई पहुंचने के बाद पुलिस अमेजन प्राइम की कंटेंट हेड, निर्माता, राइटर और वेबसीरिज के डायरेक्टर अली अब्बास जफर से पूछताछ करेगी. सीरीज के विरोध के बाद लखनऊ में मुकदमा दर्ज किया गया था. सूत्रों के मूताबिक, वेब सीरीज में हिन्दू भावनाओं को आहत करने को लेकर सीएम योगी भी काफी नाराज हैं.

यह भी पढ़ें: VIDEO: राम मंदिर के लिए दान देने पर ट्रोल हुए अक्षय कुमार, लोगों ने याद दिलाई वैष्णो देवी न जाने वाली बात

निर्देशक अली अब्बास जफर (Ali Abbas Zafar) और लेखक गौरव सोलंकी के खिलाफ वेब सीरीज 'तांडव' के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की गई है, जिसमें कथित रूप से हिंदू देवी-देवताओं की खराब छवि दिखाई गई है, जिससे धार्मिक उन्माद भड़क सकता है. 

यह भी पढ़ें: 'तू चीज बड़ी है मस्त मस्त' पर जमकर नाचे लड़के, रवीना ने शेयर किया Video

शिकायत में अमेजन प्राइम के इंडिया हेड ऑफ ऑरिजिनल कंटेंट अपर्णा पुरोहित, प्रोड्यूसर हिमांशु कृष्ण मेहरा और एक अन्य अनाम व्यक्ति भी शामिल हैं. बता दें कि वेब सीरीज 'तांडव' (Tandav) में सैफ अली खान (Saif Ali Khan), डिंपल कपाड़िया, सुनील ग्रोवर, डीनो मोरिया, मोहम्मद जीशान अय्यूब, कुमुद मिश्रा, अनूप सोनी, कृतिका कामरा, संध्या मृदुल और सारा जेन डियास भी हैं. इसका निर्देशन अली अब्बास जफर ने किया है और गौरव सोलंकी ने इसे लिखा है. 15 जनवरी को रिलीज हुई वेब सीरीज 'तांडव' (Tandav) के खिलाफ देशभर में विरोध हो रहा है.