News Nation Logo
Banner

बाल‍िका वधू की 'दादी सा' सुरेखा सीकरी का हुआ निधन

75 साल की आयु में सुरेखा सीकरी (Surekha Sikri) ने कार्डियक अरेस्‍ट के चलते आखिरी सांस ली. इस खबर के बाद से टीवी और बॉलीवुड जगत में शोक की लहर है. सुरेखा सिकरी को टीवी शो बालिका वधु (Balika Vadhu) से असली पहचान मिली थी.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 16 Jul 2021, 10:45:04 AM
Surekha Sikri

Surekha Sikri (Photo Credit: फोटो- YouTube)

highlights

  • सितंबर 2020 में हुआ था ब्रेन स्ट्रोक
  • 3 बार मिल चुका है राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार
  • टीवी इंडस्ट्री से लेकर बॉलीवुड में जबरदस्त काम किया

नई दिल्ली:

छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे तक अपना सिक्का चलाने वालीं दिग्गज एक्ट्रेस सुरेखा सीकरी (Surekha Sikri) का निधन हो गया है. जानकारी के मुताबिक 75 साल की आयु में सुरेखा सीकरी (Surekha Sikri) ने कार्डियक अरेस्‍ट के चलते आखिरी सांस ली. इस खबर के बाद से टीवी और बॉलीवुड जगत में शोक की लहर है. सुरेखा सिकरी को टीवी शो बालिका वधु (Balika Vadhu) से असली पहचान मिली थी. इस शो में सुरेखा ने दादी सा का रोल निभाया था. जिससे वो हिंदुस्तान के घर-घर में पहचाननी जाने लगी थीं. 

ये भी पढ़ें- HBD: कैटरीना कैफ ने 14 साल की उम्र में शुरू की मॉडलिंग, बुरी तरह पिटी थी पहली फिल्म

मैनेजर ने दी जानकारी

सुरेखा सीकरी के निधन की जानकारी उनके मैनेजर ने दी है. मैनेजर ने मीडिया को जानकारी दी है कि दुख का विषय है कि सुरेखा जी नहीं रहीं. 75 साल की उम्र में आज सुबह उनका देहांत हो गया. दूसरे ब्रेन स्ट्रोक के बाद वह काफी परेशानी में थीं.

सितंबर 2020 में ब्रेन स्ट्रोक हुआ था

‘बालिका वधू’ फेम सुरेखा सीकरी सितंबर 2020 में ब्रेन स्ट्रोक की शिकार हुई थीं. उस वक्त उनकी तबीयत काफी बिगड़ गई थी. उन्होंने इलाज के लिए आर्थिक मदद भी मांगी थी. इससे पहले नवंबर 2018 में सुरेखा सीकरी को ब्रेन स्ट्रोक हुआ था. जिसकी वजह से वह पैरालाइज्ड हो गई थीं. वह शूटिंग के दौरान ही गिर पड़ी थीं. 

ये भी पढ़ें- शाइनी दोशी ने बॉयफ्रेंड लवेश खैरजानी संग रचाई शादी, फोटो वायरल

3 बार मिला राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार

सुरेखा सीकरी थियेटर, टीवी और फिल्मों का हिस्सा रही हैं. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1978 में पॉलिटिकल ड्रामा फिल्म ‘किस्सा कुर्सी का’ से की. उन्हें 3 बार बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला था. ये फिल्में तमस (1988), मम्मो (1995) और बधाई हो (2018) थीं.

फिल्मी करियर

ज्यादातर फेम सुरेखा सिकरी को दादी के किरदारों से मिला. बालिका वधु में सुरेखा सिकरी ने दादी सा (कल्याणी देवी धर्मवीर सिंह) का किरदार निभाया जिसमें उन्हें खूब पसंद किया गया. ये सीरियल साल 2008 से साल 2016 तक ऑन एयर रहा. इसके अलावा परदेस में है मेरा दिल, सीआईडी, सात फेरे, बनेगी अपनी बात जैसे कई धारावाहिकों में उन्हें दादी के यादगार रोल्स किए.

First Published : 16 Jul 2021, 10:36:27 AM

For all the Latest Entertainment News, TV News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.