News Nation Logo

HBD: कैटरीना कैफ ने 14 साल की उम्र में शुरू की मॉडलिंग, बुरी तरह पिटी थी पहली फिल्म

कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) जब फिल्मों में आईं थीं तो उन्हें हिंदी बोलने में बहुत दिक्कत होती थी, लेकिन आज वो हिंदी फिल्मों की सफल हीरोइन बन चुकी हैं. बॉलीवुड में कदम रखने से पहले कटरीना कैफ मॉडलिंग करती थीं.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 16 Jul 2021, 08:48:57 AM
Katrina Kaif

Katrina Kaif (Photo Credit: फोटो- @katrinakaif Instagram)

highlights

  • फिल्म 'बूम' से शुरू किया था बॉलीवुड में करियर
  • तेलुगु सिनेमा की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस हैं कटरीना
  • कैटरीना कैफ से पहले नाम कटरीना काजी रखा गया था

नई दिल्ली:

फिल्म इंडस्ट्री में लगभग 18 साल का सफर तय करने वालीं कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) अपना 38 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. बॉलीवुड की बार्बी डॉल कही जाने वाली कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) ने बहद लंबा और कठिन सफर तया किया है. कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) जब फिल्मों में आईं थीं तो उन्हें हिंदी बोलने में बहुत दिक्कत होती थी, लेकिन आज वो हिंदी फिल्मों की सफल हीरोइन बन चुकी हैं. बॉलीवुड में कदम रखने से पहले कटरीना कैफ मॉडलिंग करती थीं. मॉडलिंग के दिनों में उन्हें साल 2003 में आई फिल्म 'बूम' में काम करने का मौका मिला. 

ये भी पढ़ें- शाइनी दोशी ने बॉयफ्रेंड लवेश खैरजानी संग रचाई शादी, फोटो वायरल

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif)

फिल्म 'बूम' को सफलता तो नहीं मिली.'बूम' के न चल पाने के बाद उन्‍होंने साउथ सिनेमा की ओर रुख करने का फैसला किया. उन्होंने तेलुगु फिल्म 'मल्‍लीस्‍वरी' में काम किया. आज कैटरीना का पॉपुलैरिटी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बॉलीवुड के तीनों खान और अक्षय कुमार, रणबीर कपूर, अमिताभ बच्चन समेत तमाम टॉप स्टार्स के साथ काम करने का तमगा हासिल कर चुकीं हैं. आज हर बड़ा एक्टर उनके साथ काम करना चाहता है. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif)

बॉलीवुड में बैक टू बैक बड़ी फिल्में करने वाली कैटरीना कैफ अपने खूबसूरत और स्टाइलिश अवतार के लिए भी चर्चा में रहती हैं. कई मैगजीन के लिए कैटरीना कैफ बोल्ड फोटोशूट करवा चुकी हैं तो खुद भी इंस्टाग्राम पर सेक्सी और बोल्ड फोटो वीडियो शेयर करती हैं. कैटरीना कैफ बॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एक्ट्रेस में शुमार हैं. जिन्हें चार बार फिल्ममेयर नॉमिनेशन भी मिल चुका है. हालांकि आज भी वह बड़े अवॉर्ड हासिल करने से चूक रही हैं.

ये भी पढ़ें- करीना कपूर के छोटे बेटे 'जेह' की अनदेखी फोटो वायरल, क्यूटनेस पर फिदा हुए फैन्स

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif)

अपनी तेलुगु फिल्म मल्लिसवारी (2004) के लिए, उन्होंने कथित तौर पर दक्षिण भारत के सिनेमा में 75 लाख रुपये का भुगतान किया, जो उस समय तेलुगु फिल्म में एक फीमेल एक्ट्रेस को दी जाने वाली सबसे अधिक राशि थी, या यूं कहें तो वो उस दौर के तेलुगु सिनेमा की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस बन गईं थीं. जब उन्होंने फिल्म बूम से इंडस्ट्री में कदम रखा तो फिल्म की निर्माता आयशा श्रॉफ ने उनका नाम बदलकर कटरीना काजी कर दिया वहीं फिर से कैटरीना का नाम बदला और फिर कैटरीना कैफ कर दिया गया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 16 Jul 2021, 08:38:21 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो