News Nation Logo
Banner

HBD: दीपिका कक्कड़ ने 3 साल तक दुनिया से छुपाई पहली शादी, फिर प्यार के लिए बदला धर्म

दीपिका कक्कड़ (Dipika Kakar) को शो 'ससुराल सिमर का' (Sasural Simar Ka) में सिमर का किरदार निभाने से असली पहचान मिली थी. इस शो के बाद से वह घर-घर में पहचाने जानी लगी थीं. उसके बाद से दीपिका कई सीरियल्स का भी हिस्सा रह चुकी हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 06 Aug 2021, 01:27:40 PM
Dipika Kakkar

Dipika Kakkar (Photo Credit: फोटो- @ms.dipika Instagram)

highlights

  • दीपिका को सीरियल 'ससुराल सिमर का' से पहचान मिली 
  • रील लाइफ के पति शोएब इब्राहिम से रचाई दूसरी शादी
  • शादी के लिए दीपिका ने अपना धर्म भी बदल लिया था

नई दिल्ली:  

टीवी की आदर्श बहू दीपिका कक्कड़ (Dipika Kakar) ने अपनी एक्टिंग से सभी को अपना फैन बना लिया है. दीपिका की सादगी सभी को खूब भाती है. दीपिका को शो 'ससुराल सिमर का' (Sasural Simar Ka) में सिमर का किरदार निभाने से असली पहचान मिली थी. इस शो के बाद से वह घर-घर में पहचाने जानी लगी थीं. उसके बाद से दीपिका कई सीरियल्स का भी हिस्सा रह चुकी हैं. आज दीपिका अपना 35वां जन्मदिन (Dipika Kakkar Birthday) मना रही हैं. दीपिका कक्कड़ के बर्थडे पर हम आपको उनसे जुड़ी वो बातें बताने जा रहे हैं जो आपने पहले कभी नहीं सुनी होंगी. 

ये भी पढ़ें- 'कपड़े बदलती थीं तो कभी-कभी..' हनी सिंह की पत्नी ने ससुर पर लगाए गंभीर आरोप

साल 2006 में दीपिका जॉब के सिलसिले में गोवा से मुंबई आई थीं. साल 2010 में दीपिका को एनडीटीवी इमैजिन पर 'नीर भरे तेरे नैना देवी' में रोल मिला. हालांकि उन्हें शोहरत टीवी सीरियल ससुराल सिमर का से मिली थी. इस शो से उन्हें खूब लोकप्रियता हासिल हुई. उन्होंने जिस वक्त एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था, उस वक्त वो शादीशुदा थी. दीपिका (Dipika Kakar) की पहली शादी रौनक सैमसन (Raunak Samson) से हुई थी जो पेशे से पायलट थे. हालांकि लव मैरिज होने के बावजूद यह रिश्ता ज्यादा दिनों तक चल नहीं पाया. दीपिका इस शादी से बाहर आना चाहती थीं. साल 2015 में दीपिका का तलाक हो गया था. टीवी में काम करते हुए ही दीपिका की जिंदगी में शोएब इब्राहिम आए. 

दीपिका और शोएब की मुलाकात शो ससुराल सिमर का के दौरान हुई थी. लेकिन दोनों को प्यार का एहसास तब हुआ जब शोएब ने शो छोड़ दिया था. दोनों की मुलाकात कम होने लगी तो एक-दूसरे की याद सताने लगी. जिसके बाद दोनों ने दुनिया की नजरों से बचकर मिलना शुरू किया. दोनों ने 3 साल तक एक-दूसरे को डेट किया और फिर फाइनली अपने रिलेशनशिप को ऑफिशियल किया. दोनों ने इंटरव्यू के जरिए अपने रिलेशनशिप के बारे में बताया.

दोनों का प्यार तो परवान पर चढ़ चुका था, लेकिन इसे शादी में तब्दील करना आसान नहीं था. दोनों की शादी के बीच सबसे बड़ी रुकावट थी धर्म की. हालांकि 22 फरवरी 2018 को इस्लाम अपनाते हुए दीपिका ने शोएब से निकाह किया था. पहले धर्म परिवर्तन वाली बात को छुपाया गया था लेकिन बाद में जब खबरें मीडिया में आ गईं तो दीपिका ने खुद सामने आकर ये बात स्वीकारी. हालांकि इसके बाद भी दीपिका को खूब ट्रोल किया गया था. शादी के दौरान दीपिका ने अपना नाम बदलकर फैजा रख लिया था.

ये भी पढ़ें- राज कुंद्रा केसः शर्लिन चोपड़ा को मुंबई पुलिस ने फिर भेजा समन, पूछताछ के लिए बुलाया

एक इंटरव्यू में दीपिका ने बताया था कि वह शुरुआत में एयरहोस्टेस बनना चाहती थीं. उनकी ड्रेसिंग स्टाइल हमेशा से अट्रैक्ट करती थी. 2010 में दीपिका को एनडीटीवी इमैजिन पर 'नीर भरे तेरे नैना देवी' में रोल मिला. 'ससुराल सिमर का' के सेट पर दीपिका की दोस्ती शोएब इब्राहिम से हुई. साल 2013 से दोनों एक दूसरे को डेट कर रहे थे. शोएब ने परिवार की मौजूदगी में साल 2017 में 'नच बलिए' के सेट पर दीपिका को प्रपोज किया था. 

आज दीपिका कक्कड़ और शोएब इब्राहिम टीवी की दुनिया की सबसे चहेते जोड़ी में से एक हैं. फैंस प्यार से इस जोड़ी को 'शोइका' बुलाते हैं. यह कपल हमेशा अपने परिवार को अपने रिश्ते का सबसे मजबूत स्तंभ मानता है और अक्सर उनके साथ तस्वीरें साझा करता है. एक्टिंग के अलावा ये कपल महंगी कारों और बाइक के भी मालिक हैं. बिग बॉस 12 जीतने के बाद, दीपिका कक्कड़ ने रॉयल ब्लू रंग में अपनी ड्रीम कार बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज खरीदी. बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज जीटी डीजल वेरिएंट की कीमत 63.90 लाख रुपये से शुरू होती है. दोनों के पास एक लाल रंग की बीएमडब्ल्यू एक्स4 और एक लग्जरी बाइक डुकाटी के भी मालिक हैं.

First Published : 06 Aug 2021, 12:42:25 PM

For all the Latest Entertainment News, TV News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.