News Nation Logo
Banner
Banner

TV पर ‘रामायण’ की फिर से होगी वापसी, 'सीता' बोलीं- 'इतिहास खुद को दोहरा रहा है'

पिछले साल लॉकडाउन के दौरान टीवी पर वो दौर को वापस लौटा दिया, जिसको आज के बच्चे अपने बड़े-बुजुर्गों से कहानी के रूप में सुना करते थे. 80-90 के दशक के 'महाभारत' और 'रामायण' सहित कई सीरियल्स को लॉकडाउन के दौरान छोटे पर्दे पर फिर से टेलीकास्ट किया गया. 

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 16 Apr 2021, 10:23:58 AM
Ramayan

Ramayan (Photo Credit: फोटो- YouTube)

highlights

  • 'रामायण' की फिर से होगी छोटे पर्दे पर वापसी
  • स्टार भारत पर शाम 7:00 बजे प्रसारित होगी 'रामायण'
  • रामायण की सीता ने सोशल मीडिया पर दी जानकारी

नई दिल्ली:

पिछले साल कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण सरकार को लॉकडाउन (Lockdown) लगाना पड़ा था. लॉकडाउन में सड़कें सूनी हो गई थीं. बाजारों में सन्नाटा पसरा था. ऑफिस वगैरह सब कुछ बंद हो गया था, लिहाजा लोग अपने घरों में कैद होकर रह गए थे. इन सबसे लोग काफी परेशान होने लगे थे. लेकिन इसी बीच केंद्र सरकार ने वो कदम उठाया, जिससे लोगों को घर में बोरियत नहीं महसूस हुई. पिछले साल लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान टीवी पर वो दौर को वापस लौटा दिया, जिसको आज के बच्चे अपने बड़े-बुजुर्गों से कहानी के रूप में सुना करते थे. 80-90 के दशक के 'महाभारत' (Mahabharat) और 'रामायण' (Ramayana) सहित कई सीरियल्स को लॉकडाउन के दौरान छोटे पर्दे पर फिर से टेलीकास्ट किया गया. 

ये भी पढ़ें- अनुपम खेर ने पत्नी के लिए ठुकराया हॉलीवुड का ऑफर, कैंसर से लड़ रहीं किरण खेर

इस बार हालात पिछले साल भी ज्यादा बिगड़ते हुए नजर आ रहे हैं. एक बार फिर से कई राज्य लॉकडाउन की ओर की लौट रहे हैं. तो इस बार भी जनता की डिमांड पर एक बार फिर से रामानंद सागर (Ramanand Sagar) निर्मित रामायण (Ramayan) स्टार भारत पर शाम 7:00 बजे ऑन एयर होने वाली है. पिछले साल लॉकडाउन के समय में जब रामायण को पेश किया गया था तो इस सीरियल ने छोटे पर्दे पर टीआरपी के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. 

अब दोबारा यह शो ऑन एयर करने का फैसला लिया गया है ताकि कोरोना की इस दूसरी लहर में अगर लॉकडाउन होता है, तो इससे लोगों को घर में रहने में मदद मिल सके और उनका एंटरटेनमेंट भी हो सके. रामानंद सागर की रामायण में राम के रूप में अरुण गोविल (Arun Govil) दिखाई दिए, लक्ष्मण की भुमिका में सुनील लहरी (Sunil Lahri) तो वहीं सीता का किरदार दीपिका चिखलिया (Deepika Chikhalia) ने निभाया. दारा सिंह (Dara Singh) को हनुमान के रूप में दिखाया गया है. 

ये भी पढ़ें- अपने तीनों बच्चों के साथ मस्ती कर रहीं प्रियंका चोपड़ा, फोटो वायरल

छोटे पर्दे पर शो की वापसी को लेकर दीपिका चिखलिया बहुत उत्साहित हैं. दीपिका चिखलिया ने अपने इंस्टाग्राम पर अपने फैंस के साथ इस समाचार साझा किया. उन्होंने खुद को सीता के अवतार की एक पुरानी तस्वीर साझा की. दीपिक चिखालिया ने लिखा कि 'इस साल रामायण का फिर से छोटे पर्दे पर टेलीकास्ट किया जाएगा! रामायण पिछले साल लॉकडाउन के दौरान दिखाया गया था और ऐसा लग रहा है कि इतिहास खुद को दोहरा रहा है. शो न केवल मेरे जीवन, बल्कि हजारों भारतीय परिवारों का एक बड़ा हिस्सा रहा है. हमारे समुदाय का हिस्सा बनें और आने वाली पीढ़ियों के साथ रामायण के ज्ञान को साझा करें. रोजाना शाम 7 बजे स्टार भारत में ट्यून करें. रामानंद सागर की 'रामायण'.'

रामायण सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनियाभर में मशहूर है. हमेशा बुराई पर अच्‍छाई की जीत होती है, यह पाठ पढ़ने वाली इस कथा ने सबका दिल जीत लिया था. 1987 में जब पहली बार यह शो टीवी पर ऑन एयर हुआ था, तब लोगों ने इस सीरियल पर खूब प्‍यार लुटाया था. कहा जाता है कि रविवार को जब ये शो आता था तब सड़कें सुनसान हो जाती थीं.

First Published : 16 Apr 2021, 10:23:58 AM

For all the Latest Entertainment News, TV News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.