logo-image

Mandar Chandwadkar HBD: 'मास्टर भिड़े' के नाम से आता है बिजली का बिल

मंदार चंदवांदकर ने मतलब अपने मास्टर भिड़े ने वैसे तो कई सीरियल्स में काम किया है, लेकिन उन्हें इतनी पॉपुलैरिटी कहीं नहीं मिली. आइए जानते हैं उनके और उनके किरदार ‘आत्माराम तुकाराम भिड़े’ यानी मास्टर भिड़े से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें.

Updated on: 27 Jul 2021, 04:53 PM

highlights

  • मास्टर भिड़े का असली नाम मन्दार चंदवादकर है
  • बिजली का बिल भी मास्टर भिड़े के नाम से आता है
  • लोग गोकुलधाम सोसायटी का पता पूछते हैं

नई दिल्ली:

 ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के मास्टर भिड़े को जानते ही होंगे आप. क्या आपको उनका असली नाम पता है. नहीं पता, तो हम बताते हैं. उनका असली नाम है मंदार चंदवांदकर. लेकिन अब उन्हें इस नाम शायद ही कोई जानता हो. ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ शो की इतनी पॉपुलैरिटी है कि शो पिछले 12 साल से चल रहा है. और आज भी लोगों का फेवरेट बना हुआ है. शो के जेठालाल हों या फिर मास्टर भिड़े,  इस शो का हर किरदार लोगों के दिलों में उतर चुका है. मंदार चंदवांदकर ने मतलब अपने मास्टर भिड़े ने वैसे तो कई सीरियल्स में काम किया है, लेकिन उन्हें इतनी पॉपुलैरिटी कहीं नहीं मिली. आइए जानते हैं उनके और उनके किरदार ‘आत्माराम तुकाराम भिड़े’ यानी मास्टर भिड़े से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें.

ये भी पढ़ें- राज कुंद्रा को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया, आज कोर्ट में क्या-क्या हुआ

इस शो की शान 'गोकुलधाम सोसायटी' के एकमेव सेक्रेटरी आत्माराम भिड़े, यानी मन्दार चंदवादकर मुंबई में ही जन्में और बड़े हुए हैं. उन्होंने मेकैनिकल इंजीनियरिंग की और उसके बाद नौकरी करने दुबई चले गए. वहां करीब 3 साल काम करने के बाद वे अपने एक्टिंग के पैशन को पूरा करने वापस भारत आ गए. मंदार छोटे पर्दे के साथ-साथ मराठी फिल्मों में भी काम कर चुके हैं. उनकी फिल्मों में से 'सासू नंबरी तो जवाई दस नंबरी' एक हैं.

भिड़े का किरदार इतना लोकप्रिय हो चुका है कि अब मंदार को कोई उनके असली नाम से नहीं जानता है. उनके पड़ोसी तक उन्हें भिड़े ही कहकर पुकारते हैं. लोग उनके स्वभाव को भी आत्मराम भिड़े की तरह ही गंभीर समझते हैं. भिड़े का किरदार उनकी पहचान बन चुका है. एक इंटरव्यू में मन्दार ने बताया था कि भिड़े के किरदार को लोग इतनी गंभीरता से लेने लगे हैं कि उनके घर पर बिजली का बिल भी मास्टर भिड़े के नाम से आता है. उनका कोई असली नाम से पता ही नहीं बता पाता है. उनसे लोग गोकुलधाम सोसायटी के बारे में भी सवाल किया करते हैं. 

मन्दार ने बताया कि “मुझे कई बार कॉल आते हैं यह पूछने के लिए कि क्या गोकुलधाम सोसायटी जैसी कोई जगह है. अगर है तो हमें बताइये, क्योंकि आप उस सोसायटी के सचिव हैं. अब मेरे लिए सबसे बड़ा संघर्ष ‘भिड़े’ की छवि को तोड़कर मंदार चंदवादकर की छवि को आगे लाना है.” उन्होंने कहा था कि आज अगर कोई मेरे असली नाम से मेरा पता पूछता है तो कोई भी बता नहीं पाता. लेकिन अगर कोई कहे कि आप जानते हैं कि ‘मास्टर भिड़े’ कहां रहते हैं तो लोग तुरंत ही जवाब दे देंगे. मैं मंदार को ‘मिस्टर भिड़े’ के स्तर पर लाना चाहता हूं.

ये भी पढ़ें- एमी जैक्सन ने मंगेतर जॉर्ज से तोड़ा रिश्ता? इंस्टाग्राम से सगाई की तस्वीरें डिलीट कीं

इस शो से मन्दार घर-घर में फेमस हो चुके हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि इस शो के लिए वे कितनी फीस लेते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मास्टर भिड़े को एक एपिसोड के लिए 80 से 90 हजार रुपये तक मिलते हैं. मास्टर भिड़े आज 20 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं. वे शो के लिए एक एपिसोड का 45 हजार रुपये चुकाते हैं. उनको महंगी कारें रखने का भी शौक है. वे एकदम लग्जरी लाइफ जीते हैं. मंदार 12 साल से शो कर रहे हैं और उन्होंने शो में आने के बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.