logo-image

KBC में 5 करोड़ जीतने के बाद भी ऐसे बर्बाद हो गई सुशील कुमार की जिंदगी

बीते दिनों शो की 2 कंटेस्टेंट्स नाजिया नसिम और आईपीएस मोहिता शर्मा ने अपनी समझदारी और सूझबूझ से एक-एक करोड़ रुपये अपने नाम किये हैं

Updated on: 20 Nov 2020, 12:57 PM

नई दिल्ली:

फेमस क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति 12' (Kaun Banega Crorepati 12) से कई घरों की जिंदगियां संवरी हैं. बीते दिनों शो की 2 कंटेस्टेंट्स नाजिया नसिम और आईपीएस मोहिता शर्मा ने अपनी समझदारी और सूझबूझ से एक-एक करोड़ रुपये अपने नाम किये हैं. लेकिन क्या आपको याद हैं 'कौन बनेगा करोड़पति' (Kaun Banega Crorepati) में 5 करोड़ जीतने वाले सुशील कुमार. 

यह भी पढ़ें: कपिल शर्मा के घर आने वाली है खुशखबरी, दूसरी बार प्रेग्नेंट हैं वाइफ गिन्नी

बिहार के चम्पारण जिले के रहने वाले सुशाील कुमार (Sushil Kumar) ने पहली बार कौन बनेगा करोड़पति के साल 2011 वाले सीजन में पांच करोड़ रुपए अपने नाम किये थे. शो के पांचवें सीजन में 5 करोड़ जीतने वाले सुशाील कुमार (Sushil Kumar) ने इन पैसों से अपना पुश्तैनी मकान ठीक कराया और अपने भाइयों का बिजनेस शुरू करवाया था.

सुशाील कुमार (Sushil Kumar) ने बाकी बचे हुए पैसों को बैंक में जमा करवा दिया था. बता दें कि शो से मिली 5 करोड़ की राशि में सुशील को 3 करोड़ 60 लाख रुपए ही मिले थे बचे हुए पैसे इनकम टैक्स में कट गए थे. अब बात करते हैं कि आखिर इन पैसो के साथ कैसा रहा सुशील का जीवन.

सुशील कुमार ने एक फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर करते हुए बताया था कि साल 2015-2016 उनके लिए काफी कठिन बनकर आया था. इस पोस्ट में सुशील कुमार ने लिखा कि वो केबीसी जीतने के बाद वो एक सेलिब्रिटी की तरह जीने लगे थे. इतना ही नहीं लोग उन्हें बड़े-बड़े कार्यक्रमों में भी बुलाते थे. इन सब के चलते सुशील की पढ़ाई से दूरी हो गई. आगे जाकर जो भी बिजनेस सुशील ने शुरू किए वो सभी भी सफल साबित नहीं हुए.

यह भी पढ़ें: अदा शर्मा ने इंग्लिश गाने पर किया क्लासिकल डांस, Video से लूटा फैंस का दिल

सुशील ने इस पोस्ट में आगे लिखा,  'इसके साथ केबीसी के बाद मैं दानवीर बन गया था और गुप्त दान का चस्का लग गया था महीने में लगभग 50 हज़ार से ज्यादा ऐसे ही कार्यों में चला जाता था. इस कारण कुछ चालू टाइप के लोग भी जुड़ गए थे और हम गाहे-बगाहे खूब ठगा भी जाते थे जो दान करने के बहुत दिन बाद पता चलता था.

सुशील ने आगे बताया कि दिन भर घर में रहते हुए उन्हें सिगरेट और शराब की लत भी हो गई जो उनके लिए काफी भारी साबित हुई. इस पोस्ट में सुशील ने यह भी बताया कि आगे जाकर उनकी दोस्ती कुछ ऐसे छात्रों से हो गई जिनकी वजह से वो और बिगड़ गए. सुशील ने मुंबई में फिल्म की स्क्रिप्ट, कहानी और निर्देशन में काम भी किया. लेकिन ये सब उन्हें रास नहीं आया और वो वापस अपने घर चले गए. जहां उन्होंने टीचर के एग्जाम की तैयारी की और आज के समय में वो लोगों को पढ़ाते हैं और पर्यावरण से संबंधित जागरूकता के लिए काम करते है. जीवन एक बार फिर पटरी पर आने के बाद सुशील ने सिगरेट और शराब से भी दूरी बना ली.