News Nation Logo

BREAKING

जब सिगरेट पीने पर 'रामायण के राम' को पड़ी थी डांट, जानें फिर क्या हुआ

12 जनवरी 1958 को जन्में अरुण गोविल (Arun Govil) ने कई टीवी शोज और फिल्मों में काम किया है मगर उन्हें आज भी लोग रामायण के राम के रूप में पहचानते हैं

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 12 Jan 2021, 12:42:14 PM
arun govil

रामायण के राम अरुण गोविल जन्मदिन (Photo Credit: फोटो- @ramanandsagarramayan Instagarm)

नई दिल्ली:

Happy Birthday Arun Govil: दूरदर्शन के मशहूर शो 'रामायण' (Ramayan) में राम का किरदार निभाकर घर-घर में फेमस हुए एक्टर अरुण गोविल (Arun Govil) आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. 12 जनवरी 1958 को जन्में अरुण गोविल (Arun Govil) ने कई टीवी शोज और फिल्मों में काम किया है मगर उन्हें आज भी लोग रामायण के राम के रूप में पहचानते हैं. इस शो में काम करने की वजह से अरुण गोविल (Arun Govil) को अपनी एक आदत को छोड़ना पड़ा था. 

यह भी पढ़ें: 'रामायण के राम' अरुण गोविल को 'लक्ष्मण' ने दी जन्मदिन की बधाई

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ramayan (@ramanandsagarramayan)

अरुण गोविल ने मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा (Kapil Sharma) के शो में खुलासा किया था कि एक बार जब वो साउथ में शूटिंग कर रहे थे. तब ही  कुछ लोग आकर दक्षिण भारतीय भाषा में उन पर चिल्लाने लगे. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि वह उस समय सिगरेट पीते थे और शूटिंग के बीच में समय निकालकर एक कोने में जाकर परदे के पीछे कुर्सी डाल चुपचाप सिगरेट पी रहे थे. जिसे देखकर वहां मौजूद कुछ लोग उन्हें अपनी भाषा में भला-बुरा कहने लगे.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ramayan (@ramanandsagarramayan)

अरुण गोविल (Arun Govil) ने बताया कि उन्हें वहां की भाषा समझ नहीं आ रही थी तो जब उन्होंने दूसरों से पूछा कि ये लोग क्या कह रहे हैं तो पता चला कि लोग उन्हें गाली दे रहे थे. क्योंकि सभी उन्हें भगवान समझते थे और वो इस तरह के काम कर रहे थे. अरुण गोविल ने शो में बताया कि उस दिन के बाद से उन्होंने कभी सिगरेट नहीं पीने का फैसला किया. 

यह भी पढ़ें: Ashwatthama: विक्की कौशल की अपकमिंग फिल्म 'अश्वत्थामा' का पोस्टर रिलीज

बता दें कि अरुण गोविल (Arun Govil) ने बॉलीवुड के अलावा भोजपुरी, उड़िया और तेलुगु फिल्मों में भी काम किया है. रामायण की बात करें तो साल 1987 में आया रामानंद सागर का ये शो अरुण गोव‍िल समेत सभी स्टार्स के लिए ऐतिहासिक साबित हुआ था. 'रामायण' (Ramayan) के सभी किरदारों को लोग उनके असली नाम से नहीं बल्क‍ि रामायण में उनके कैरेक्टर्स से जानने लगे थे. अरुण गोविल (Arun Govil) इस शो के अलावा विक्रम बेताल, बसेरा, एहसास- कहानी एक घर की में भी नजर आए थे.

First Published : 12 Jan 2021, 12:42:14 PM

For all the Latest Entertainment News, TV News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.