News Nation Logo

ओप्रा विन्फ्री और मार्क जुकरबर्ग के साथ इस ग्लोबल लिस्ट में शामिल हुईं एकता कपूर

IANS | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 29 Jan 2021, 10:54:10 AM
ekta kapoor

एकता 'वैराइटी 500' में जगह बनाने वाली एकमात्र भारतीय महिला (Photo Credit: फोटो- @ektarkapoor Instagarm)

नई दिल्ली:  

'कंटेंट क्वीन' एकता कपूर (Ekta Kapoor) ओप्रा विन्फ्री, जेफ बेजोस, मार्क जुकरबर्ग, स्टीवन स्पीलबर्ग, लियोनाडरे डि कैप्रियो, बियॉन्से और टिम कुक जैसे लोगों के साथ 'वैराइटी 500' के चौथे वार्षिक संस्करण में शामिल हो गयी हैं. यह वैश्विक मीडिया उद्योग को आकार देने वाले 500 सबसे प्रभावशाली व्यावसायिक लीडर का एक इंडेक्स है. इंडियन सोप ओपेरा का व्यावहारिक रूप से आविष्कार करने के साथ उन्होंने भारतीय टेलीविजन को परिभाषित किया है और अब ऑल्ट बालाजी के साथ वह लोकल स्ट्रीमिंग मार्केट में भी छाई हुई हैं.

यह भी पढ़ें: Carry Minati ने Kareena Kapoor के शो में बताईं मजेदार बातें, यहां पढ़िए

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Erk❤️rek (@ektarkapoor)

पद्म श्री पुरस्कार विजेता एकता दक्षिण एशिया की सबसे बड़ी टीवी कंटेंट क्रिएटर हैं, जिन्होंने सोप ओपेरा से लेकर रियलिटी शो और फिल्मों तक हर क्षेत्र में बेहतरी से काम किया है.

यह भी पढ़ें: कपिल शर्मा के घर आने वाली है Good News, दूसरी बार प्रेग्नेंट हैं वाइफ गिन्नी

उनके ऑल्ट बालाजी ने भारत के '100 सबसे प्रशंसित ब्रांड्स 2020' की अभिजात्य सूची में जगह बनाने में कामयाब रही है और पिछले एक साल में केवल टीवी के 800 से अधिक घंटे बनाने में सफल रही हैं. ऐसे में दुनिया के कुछ सबसे प्रभावशाली नामों में उनका शामिल होना एक जाहिर सी बात है, जिन्होंने मीडिया उद्योग में अपनी एक रचनात्मक और व्यावसायिक छाप छोड़ दी है. इस अत्यधिक प्रतिष्ठित सूची में भारत के अन्य नामों में अक्षय कुमार, मुकेश अंबानी, आमिर खान, रोनी स्क्रूवाला, किशोर लुल्ला, सिद्धार्थ रॉय कपूर और कलानिथी मरन शामिल हैं.

First Published : 29 Jan 2021, 10:54:10 AM

For all the Latest Entertainment News, TV News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.