News Nation Logo

KBC 12: 1962 की जंग के इस सवाल का सही जवाब देकर अनुपा बनीं तीसरी करोड़पति

अनुपा दास (Anupa Das) ने शो के सभी सवालों का बड़ी ही समझदारी के साथ जवाब दिया. लेकिन जब सवाल 1 करोड़ का आया तो अनुपा 50-50 लाइफलाइन का इस्तेमाल करते हुए इसका सही जवाब दिया

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 26 Nov 2020, 10:38:08 AM
KBC 12

केबीसी 12 अनुपा दास ने जीते 1 करोड़ (Photo Credit: फोटो- @amitabhbachchan Instagarm)

नई दिल्ली:

'कौन बनेगा करोड़पति 12' (Kaun Banega Crorepati 12) से एक और महिला करोड़पति बन गई है. सीजन 12 में अब तक 2 और महिलाएं नाजिया नसिम और आईपीएस मोहिता शर्मा इससे पहले करोड़पति की लिस्ट में शामिल हो चुकी हैं. केबीसी 12 के सीजन में तीन महिलाओं ने करोड़पति बनकर इतिहास रचा है. शो में आईं कंटेस्टेंट अनुपा दास ने एक करोड़ रुपए अपने नाम किये हैं. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के सामने हॉट सीट पर बैठीं अनुपा दास (Anupa Das) ने  एक के बाद एक 15 सवालों का सही जवाब देकर लोगों का दिल भी जीता है.

यह भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन ने शेयर की पत्नी जया और बेटी श्वेता संग Photo

अनुपा दास (Anupa Das) ने शो के सभी सवालों का बड़ी ही समझदारी के साथ जवाब दिया. लेकिन जब सवाल 1 करोड़ का आया तो अनुपा 50-50 लाइफलाइन का इस्तेमाल करते हुए इसका सही जवाब दिया. केबीसी में अनुपा के 1 करोड़ के लिये यह सवाल पूछा गया.

सवाल- 18 नवंबर 1962 को लद्दाक के रेजांग ला में उनकी बहादुरी के लिए किन्हें परमवीर चक्र से सम्मानित किया गया था?
जवाब- मेजर शैतान सिंह

इस सवाल पर हॉट सीट पर बैठीं अनुपा दास (Anupa Das) ने अपनी समझदारी से लाइफलाइन का इस्तेमाल करते हुए सही जवाब दिया और 1 करोड़ अपने नाम कर लिए. इसके बाद जब अमिताभ ने अनुपा दास (Anupa Das) ने 7 करोड़ का सवाल किया तो उसका जवाब ना देते हुए अनुपा ने क्विट कर लिया. 7 करोड़ के लिए क्रिकेट से जुड़ा सवाल यह था. 

यह भी पढ़ें: Durgamati Trailer: रोंगटे खड़े कर देगा भूमि पेडनेकर की फिल्म 'दुर्गामती' का ट्रेलर, देखें Video

सवाल- रिया पूनावाला और शौकंत दुकानवाला ने एक दिवसीय अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में किस टीम का प्रतिनिधित्द्व किया है?
जवाब- यूनाइटेड अरब अमीरात

इस सवाल को क्विट करने के बाद जब अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने अनुपा से एक जवाब चुनने को कहा तो उन्होंने सही जवाब को ही चुना, लेकिन उन्हें अपने ऊपर विश्वास नहीं था कि वो इसका सही जवाब जानती हैं. अगर 7 करोड़ के सवाल को भी अनुपा खेलतीं तो वो 7 करोड़ अपने नाम कर लेतीं.

First Published : 26 Nov 2020, 10:38:08 AM

For all the Latest Entertainment News, TV News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.