logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

भारत से लेकर अमेरिका तक है इस सालसा डांस जोड़ी का बोलबाला! जानें कैसे शुरू हुआ सफर

यह जोड़ी 2012 में 'इंडियाज गॉट टैलेंट' (India's Got Talent) का चौथा सीजन जीतने के साथ मशहूर हुई थी. सोनाली मजूमदार (Sonali Majumdar) ने 'ब्रिटेन्स गॉट टैलेंट: द चैंपियंस' में भी हिस्सा लिया था

Updated on: 17 Jul 2020, 11:58 AM

नई दिल्ली:

15 साल की सोनाली मजूमदार (Sonali Majumdar) और 20 साल के सुमंत मरजू की जोड़ी साल्सा डांस में अंतर्राष्ट्रीय रियलिटी शो 'अमेरिकाज गॉट टैलेंट' (America's Got Talent) में परफॉर्म कर पूरी दुनिया में सुर्खियां बटोरी हैं. यह जोड़ी 2012 में 'इंडियाज गॉट टैलेंट' (India's Got Talent) का चौथा सीजन जीतने के साथ मशहूर हुई थी. सोनाली मजूमदार (Sonali Majumdar) ने 'ब्रिटेन्स गॉट टैलेंट: द चैंपियंस' में भी हिस्सा लिया था.

यह भी पढ़ें: पीएम नरेंद्र मोदी ने किया बर्थडे विश तो रवि किशन ने जानें क्या कहा

सोनाली मजूमदार (Sonali Majumdar) ने मीडिया को बताया, 'मैं बांग्लादेश की सीमा के पास एक ऐसे गांव से आती हूं जहां बिजली भी नहीं थी. मेरे पिता किसान हैं जो रोजाना करीब 80 रुपये कमाते थे और परिवार का पालन-पोषण करते थे. 'इंडियाज गॉट टैलेंट' के आने बाद यह गांव चर्चा में आया और यहां बिजली की आपूर्ति उपलब्ध कराई गई. अब हमारे पास कुछ जमीन है. हमने एक घर भी बनाया है.'

यह भी पढ़ें: Photo: सलमान खान ने कैटरीना कैफ को स्पेशल अंदाज में किया बर्थडे विश

वहीं सुमंत ने बताया, 'मेरे निम्न मध्यम वर्गीय परिवार में नृत्य को कभी भी एक पेशा नहीं माना जाता था. मेरे सपनों को पूरा करने के लिए मेरे परिवार ने बाधाओं और रूढ़ियों को तोड़ा. मेरे पिता एक रेलवे कर्मचारी हैं, और दैनिक संसाधनों तक पहुंचना भी हमारे लिए मुश्किल था. अब हम भुवनेश्वर के एक फ्लैट में रहते हैं और हमारा जीवन स्तर अच्छा हुआ है.' जोड़ी की शुरूआत को लेकर सुमंत ने कहा, सर बिवाश चौधरी ने 2012 में 'इंडियाज गॉट टैलेंट' में भाग लेने के लिए हमारी जोड़ी बनाई और उनके फैसले ने हमारी जिंदगी बदल ली.' कई अंतर्राष्ट्रीय टैलेंट शो में हिस्सा ले चुकी इस जोड़ी की इच्छा है कि वे दुनिया के हर प्लेटफॉर्म पर परफॉर्म करें. साथ ही अपने देश के लिए साल्सा के हर संभव अवतार का प्रतिनिधित्व करें.