logo-image

अमोल पराशर की फिल्म कैश नोटबंदी की दिला रही याद

आपको 9 नवंबर 2016 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन तो याद ही होगा. पीएम मोदी ने देश को संबोधित करते हुए 500 और 1000 के नोट बंद करने की घोषणा कर देशवासियों को नींद उड़ा दी थी.

Updated on: 19 Nov 2021, 09:23 PM

नई दिल्ली:

आपको 9 नवंबर 2016 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन तो याद ही होगा. पीएम मोदी ने देश को संबोधित करते हुए 500 और 1000 के नोट बंद करने की घोषणा कर देशवासियों को नींद उड़ा दी थी. नोटबंदी के 5 साल बाद ऋषभ सेठ की ओर से निर्देशित फिल्म कैश नोटबंदी की एक बार फिर याद दिला रही है. फिल्म कैश को देखकर आप हंस-हंसकर लोटपोट हो जाएंगे. इस फिल्म में अमोल पराशर ने लीड रोल निभाया है, जो अपना स्टार्टअप खड़ा करना चाहता है. लेकिन किस्मत की मार उन्हें बार बार निराश कर देती है। 

हॉटस्टार पर फिल्म कैश रिलीज की गई है. फिल्म का प्लॉट कुछ ऐसा है कि आपको लगेगा कि आप खुद ये फिल्म देख नहीं रहे हैं, बल्कि छह साल पहले के उस वक्त को जी रहे हैं. फिल्म में अमोल पाराशर एक ऐसे युवक की भूमिका में हैं जो अलग-अलग व्यापार करता है, लेकिन उसे सफलता नहीं मिलती. इस बीच नोटबंदी से उसकी जिंदगी में अचानक भूचाल आ जाता है. जैसा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि आपदा को अवसर में बदलो वैसे ही अमोल आपदा को अवसर में बदल देता है. फिल्म में गुलशन ग्रोवर समेत कई बड़े एक्टर्स ने काम किया है.

ऐसा बिजनेस अमोल पाराशर स्टार्टअप करते हैं, जिसमें वो करोड़ों रुपये कमीशन लेकर लोगों की ब्लैकमनी को व्हाइट करने का ऑफर देने लगते हैं. उन्हें पांच करोड़ ब्लैकमनी से व्हाइट करने का काम मिलता है और फिर शुरू होता है चूहे बिल्ली का खेल जो फिल्म को अलग-अलग मोड़ से लेकर जाता है.