logo-image

बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों को भी पछाड़ता है ये एक्टर, जानें कितनी संपत्ति के मालिक हैं Tom Cruise

टाॅम क्रूज के फैंस का इंतजार खत्म होने वाला है. टाॅम क्रूज जल्द ही बड़े पर्दे पर नजर आएंगे.

Updated on: 03 Jul 2022, 01:13 PM

New Delhi:

Happy Birthday Tom Cruise : बॉलीवुड के साथ साथ कुछ हॉलीवुड के हिरोस भी हैं जिनका जादू बॉलीवुड पर भी चल जाता है. ये स्टार्स इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकारों में से एक हैं. वहीं एक नाम है टॉम क्रूज़ का. टाॅम क्रूज के फैंस का इंतजार खत्म होने वाला है. टाॅम क्रूज जल्द ही बड़े पर्दे पर नजर आएंगे. साल 2022 और 2023 में उनकी दो बड़ी फिल्में रिलीज होने वाली हैं. टाॅम क्रूज ने फिल्मों से बहुत बड़ी संपत्ति बना ली हैं. कह सकते हैं कि ये बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों को भी पीछे छोड़ सकते हैं. तो आइये जानते हैं टॉम क्रूज़ की नेट वर्थ. 

यह भी पढ़ें- 'पॉटी' खाने से Kim Kardashian को नहीं है ऐतराज, वजह हिला देगी दिमाग

टाॅम क्रूज का आलीशान घर

साल 1983 में आईं रिस्की बिजनेस, उनकी पहली ऐसी फिल्म थी जिसके बाद वह सुपरस्टार बन गए.  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस समय टाॅम क्रूज के पास कोलोराडो में घर है जिसकी कीमत 30 मिलियन डॉलर है.

टाॅम क्रूज के पास कीमती कारें और विमान  

हालीवुड फिल्मों में दुनिया की सबसे बेहतरीन कार देखने को मिलती हैं. इनके पास 38 मिलियन डॉलर की कारें और विमान हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गाड़ियों के मामले में टाॅम क्रूज के पसंदीदा ब्रांड में Porsche और Bremont हैं. इसके अलावा उनके पास बुगाटी द्वारा मेन्यूफेक्चर स्पोर्ट्स कार Veyron है, जिसकी कीमत लगभग 22,50,000 डॉलर है. भारतीय रुपयों में 17 करोड़ की कीमत की स्पोर्ट्स कार है.  कारों के अलावा टाॅम क्रूज के पास प्राइवेट जेट है, जिसकी कीमत 63 हजार डॉलर से ज्यादा है, साथ ही 93,000 डॉलर का प्राइवेट प्लेन है.

टाॅम क्रूज की नेट वर्थ

जानकारों के मुताबिक अमेरिकन एक्टर और प्रोड्यूसर टाॅम क्रूज की नेटवर्थ 620 मिलियन डॉलर है. भारतीय रुपये में टाॅम क्रूज 48 अरब 13 करोड़ 55 लाख 91 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति के मालिक हैं. टाॅम क्रूज हॉलीवुड और अन्य फिल्म इंडस्ट्रीज के सबसे मशहूर कलाकारों में शामिल हैं. इस बता पर कोई शक नहीं है की टॉम क्रूज़ लड़कियों के ही नहीं बल्कि लकड़ों के बह उतने ही फेवरेट हैं. इनके लुक्स और स्टाइल के लाखों दीवाने हैं. 

यह भी पढ़ें- 'Goodfellas' एक्टर Ray Liotta का निधन, शोक में डूबा सिनेमाजगत