News Nation Logo

83 साल की उम्र में भी रिटायर नहीं होना चाहते हैं हॉलीवुड एक्टर क्रिस्टोफर लॉयड

क्रिस्टोफर लॉयड ने कहा कि 'मुझे काम करते रहने से कोई दिक्कत नहीं है. चाहे लीड हो या कैमियो या सपोर्टिग रोल मुझे हर किरदार पसंद है. मैं अपने लिए किसी आदर्श किरदार के आने तक का इंतजार नहीं कर सकता.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 23 Mar 2021, 08:40:11 PM
Christopher Lloyd

Christopher Lloyd (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • 83 साल की उम्र में भी काम करना चाहते हैं क्रिस्टोफर लॉयड
  • क्रिस्टोफर लॉयड ने 14 साल की उम्र में शुरू किया था अभिनय
  • 200 से अधिक स्टेज शो कर चुके हैं क्रिस्टोफर लॉयड

नई दिल्ली:

हॉलीवुड अभिनेता क्रिस्टोफर लॉयड (Christopher Lloyd) को फिल्मों में काम करना बहुत पसंद है. आने वाले समय में रोमांटिक-कॉमेडी फिल्म 'सीनियर मोमेंट' में दिखाई देने वाले इस अभिनेता का कहना है कि वह आगे भी काम करते रहना चाहते हैं. कॉन्टैक्टम्यूजिक डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने कहा कि 'मुझे काम करते रहने से कोई दिक्कत नहीं है. चाहे लीड हो या कैमियो या सपोर्टिग रोल मुझे हर किरदार पसंद है. मैं अपने लिए किसी आदर्श किरदार के आने तक का इंतजार नहीं कर सकता. मुझे जो मिलेगा मैं वही करूंगा.' 82 साल के इस अभिनेता को स्क्रीन पर अपने उम्र के किरदारों को निभाना अच्छा भी लगता है.

द गार्डियन को दिए एक साक्षात्कार में अभिनेता ने कहा कि एक्टिंग खुद को बयां करने में मेरी मदद करती है. उन्होंने कहा कि 'मुझे खुद को बयां करना होता है और मैंने धीरे-धीरे जाना कि किसी किरदार में अभिनय करने के माध्यम से मैं खुद को लोगों के साथ जोड़ पाता हूं इसलिए मैं इस काम के साथ जुड़ा हुआ हूं.'

ये भी पढ़ें- शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान ने पर्पल ड्रेस में किया बॉडी प्लांट, Photo वायरल

वह कहते हैं कि 'मैं अपने उम्र के किरदारों को निभाना पसंद करता हूं. मेरे ख्याल से कम उम्र वाले किरदारों की ही तरह ये भी काफी दिलचस्प होते हैं.' बता दें कि क्रिस्टोफर लॉयड (Christopher Lloyd) ने 14 साल की उम्र में समर स्टॉक में एक प्रशिक्षु के रूप में काम करना शुरू किया और फिल्म में काम करने से पहले 200 से अधिक स्टेज प्रस्तुतियों में दिखाई दिए. लॉयड ने बड़े पर्दे पर अपनी शुरुआत की एक कोयल के घोंसले के ऊपर उड़ान भरी (1975), जिसने 5 अकादमी पुरस्कार जीते, जिसमें बेस्ट पिक्चर शामिल थी.

14 साल की उम्र से शुरू किया अभिनय

महज 14 साल की उम्र में उन्होंने एक अवांछित रंगमंच मंच पर एक अवांछित लड़के की भूमिका के कलाकार के रूप में प्रदर्शन किया. 14 साल की उम्र में क्रिस्टोफर लॉयड ने कलात्मक प्रतिभा का पहला संकेत दिखा दिया था. रंगमंच में प्रवेश कर गया, जहां भाग्य ने उसे महत्वाकांक्षी अभिनेत्री मेरिल स्ट्रीप के पास लाया, जिसे वह अभी भी प्यार से याद करता है. अपने पूरे जीवन में, क्रिस्टोफर लॉयड नाटकीय मंच के साथ भाग नहीं लिया था. उनकी भागीदारी के साथ अंतिम प्रदर्शन 2010 के ब्रॉडवे पर उत्पादन था "एक विक्रेता की मौत".

ये भी पढ़ें- फराह खान सड़क पर खरीदती दिखीं आम, कुछ पैसों के लिए की Barging

उनकी पहली भूमिका मैक्स टैबर, एक मनोचिकित्सक अस्पताल में एक मरीज थी, जो मिलोस फॉर्मन द्वारा "वन फ्लाई ओवर द कूकू नेस्ट" फिल्म में वर्णों में से एक थी. तस्वीर अस्पताल में घटनाओं, विभिन्न उम्र के लोगों और सामाजिक स्थिति के दैनिक अस्तित्व के बारे में बताती है, भाग्य की इच्छा से इलाज के लिए गिर गया. उस समय, लॉयड पहले से ही 37 वर्ष के थे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 23 Mar 2021, 08:39:20 PM

For all the Latest Entertainment News, Hollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.