News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े को इस अवॉर्ड से किया गया सम्मानित

समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) बॉलीवुड के कई लोगों के ड्रग्स के सेवन और ड्रग्स रैकेट से जुड़े उनके तार को उजागर कर चुके हैं

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 12 Aug 2021, 04:29:29 PM
SAMEER

समीर वानखेड़े को अवॉर्ड से सम्मानित किया गया (Photo Credit: फोटो- Twitter)

highlights

  • समीर वानखेड़े को अवॉर्ड से सम्मानित किया गया
  • सुशांत मामले की जांच कर रहे हैं समीर
  • नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के जोनल डायरेक्टर हैं समीर वानखेड़े

नई दिल्ली:

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) को केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से साल 2021 के उत्कृष्ट जांच का अवार्ड दिया गया है. समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत से जुड़े ड्रग्स मामले की जांच कर रहे हैं. इसके अलावा समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) बॉलीवुड के कई लोगों के ड्रग्स के सेवन और ड्रग्स रैकेट से जुड़े उनके तार को उजागर कर चुके हैं. सुशांत सिंह राजपूत मामले में ड्रग से जुड़े सबूत मिलने के बाद इस केस में जांच के लिए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो NCB की एंट्री हुई थी.

यह भी पढ़ें: अक्षय कुमार ने खुद के पैरों पर मारी कुल्हाड़ी! 'Bell Bottom' से हो सकता है घाटा

साल 2008 बैच के भारतीय राजस्व सेवा आईआरएस अफसर समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) महाराष्ट्र के रहने वाले हैं. आईआरएस में आने के बाद समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) की पहली पोस्टिंग मुंबई के छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर हुई थी. समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) को यहां डिप्टी कस्टम कमिश्नर के तौर पर तैनात किया गया था. समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) को उनकी काबलियत और काम में उनकी शार्पनेस को देखते हुए उन्हें आंध्र प्रदेश और फिर दिल्ली भी केस के सिलसिले में भेजा गया.

यह भी पढ़ें: राज कुंद्रा केस में गहना वशिष्ठ को बड़ा झटका, कोर्ट ने जमानत देने से किया इनकार

समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) को ड्रग्स और नशे से जुड़े मामलों का स्पेशलिस्ट माना जाता है. समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede)बेहद स्मार्ट तरीके से काम करते हैं और  यही वजह है कि उन्हें कई बड़े केस सौंपे गए थे. समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) के ही अंडर में पिछले दो सालों के भीतर तकरीबन 17 हजार करोड़ रुपये के ड्रग्स और नशे के रैकेट का भांडा-फोड़ किया जा चुका है. सुशांत के केस में समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) की एंट्री होने से नशा और ड्रग लेने वाले अब डर रह है. समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) के बारे में कहा जाता है कि वे मुंबई पुलिस का सबसे कड़क अफसर हैं. ड्रग्स मामले की जांच के दौरान दीपिका पादुकोण से लेकर सारा अली खान तक सभी से पूछताछ की गई थी.

First Published : 12 Aug 2021, 04:29:29 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो