logo-image

'मिस वर्ल्ड' से मिली युक्ता मुखी को पहचान, लंबाई बनी बॉलीवुड में बाधा

युक्ता मुखी (Yukta Mukhi) ने फिल्मों में करियर की शुरुआत तो की मगर उन्हें बॉलीवुड में खास सफलता नहीं मिली. खबरों के मुताबिक, इसकी एक वजह उनकी हाइट भी है. युक्ता की लंबाई 6.1 फीट है जिसकी वजह से एक्टर्स उनके सामने छोटे लगते थे

Updated on: 07 Oct 2020, 12:31 PM

नई दिल्ली:

Happy Birthday Yukta Mukhi: पूर्व मिस वर्ल्ड युक्ता मुखी (Yukta Mukhi) आज आपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. 7 अक्टूबर 1977 को जन्मीं युक्ता मुखी ने साल 1999 में मिस इंडिया का खिताब जीता था. इसके बाद युक्ता मिस वर्ल्ड भी बनीं. युक्ता मुखी (Yukta Mukhi) ने फिल्मों में करियर की शुरुआत तो की मगर उन्हें बॉलीवुड में खास सफलता नहीं मिली. खबरों के मुताबिक, इसकी एक वजह उनकी हाइट भी है. युक्ता की लंबाई 6.1 फीट है जिसकी वजह से एक्टर्स उनके सामने छोटे लगते थे.

यह भी पढ़ें: Birthday Special : ट्रेन में टॉफियां बेचने से लेकर सुपरस्टार बनने तक, ऐसा था महमूद का सफर

View this post on Instagram

pyaar to hum sirf aap hi se karte hai sanam😘😘

A post shared by yukta_mukhi (@i_yukta_mukhi) on

View this post on Instagram

#remembering my old days of miss world #

A post shared by yukta_mukhi (@i_yukta_mukhi) on

यह भी पढ़ें: Birthday Special : लता मंगेशकर ने इन मां-बेटी की जोड़ियों को दी है अपनी आवाज

युक्ता मुखी (Yukta Mukhi) साल 2002 में आफताब शिवदासानी के साथ फिल्म 'प्यासा' में नजर आई थीं. इसके बाद वो फिल्म 'कटपुतली' और 'लव इन जापान' में भी नजर आईं. लेकिन दर्शकों के दिल में कुछ खास जगह नहीं बना पाईं. बेंगलुरु के एक सिंधी परिवार में जन्मीं युक्ता मुखी (Yukta Mukhi) ने बॉलीवुड के बाद भोजपुरी फिल्मों में भी हाथ आजमाया.

युक्ता मुखी (Yukta Mukhi) ने साल 2008 में न्यूयॉर्क बेस्ड बिजनेसमैन प्रिंस तुली से शादी की. दोनों का एक बेटा भी है. लेकिन साल 2013 में युक्ता ने अपने पति पर कई बड़े आरोप लगाए. युक्ता का आरोप था कि उनके पति उनके साथ अप्राकृतिक यौन संबंध बनाते थे. युक्ता ने अपने पति पर दहेज उत्पीड़न, पिटाई और अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने का मामला दर्ज कराया था. आखिर में दोनों का तलाक हो गया.