News Nation Logo

सुशांत सिंह राजपूत की चैट्स क्यों खंगाल रही CBI? अमेरिका से भी लेगी मदद

सुशांत सिंह राजपूत का बीते साल 14 जून को निधन हो गया था. उनके निधन को पूरे 1 साल बित गए हैं, लेकिन उनकी मौत का रहस्य अभी तक नहीं सुलझ पाया है. इस बीच खबर आ रही है कि सीबीआई सुशांत के चैट्स खंगालना चाहती है.

News Nation Bureau | Edited By : Pallavi Tripathi | Updated on: 08 Nov 2021, 07:21:51 PM
97275630 246672399941495 4558743053139872380 n

सुशांत केस में सीबीआई हुई एक्टिव (Photo Credit: @sushantsinghrajput Instagram)

नई दिल्ली:  

सुशांत सिंह राजपूत का बीते साल 14 जून को निधन हो गया था. उनके निधन को पूरे 1 साल बित गए हैं, लेकिन उनकी मौत का रहस्य अभी तक नहीं सुलझ पाया है कि एक्टर की हत्या की गई या उनका निधन हुआ. ऐसे में फैंस को इस बात का मलाल है कि उनके स्टार को अब तक इंसाफ नहीं मिल पाया है. फिलहाल काफी दिनों से ये मामला ठंडे बस्ते में चला गया था लेकिन एक बार फिर सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (सीबीआई) एक्टिव हो गई है. खबर आ रही है कि सीबीआई दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत के ईमेल और सोशल मीडिया अकाउंट्स पर डिलीट हो चुके डाटा को खंगालना चाहती है. जिसके लिए सीबीआई अमेरिका से मदद ले रही है. 

यह भी पढ़ें- अगर कैंसर जैसी बड़ी बीमारी से रहना है दूर, तो मनीषा कोइराला की इस बात को सुने

सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई ने एमएलएटी (म्यूचुअल लीगल असिस्टेंस ट्रीटी) के तहत कैलिफोर्निया स्थित गूगल और फेसबुक से यह जानकारी मांगी है. एमएलटी भारत और अमेरिका के बीच एक तरह का दस्तावेज है, जिसके तहत दोनों देश घरेलू मामलों से जुड़े मामले की जांच के लिए किसी भी तरह की जानकारी मांग सकते हैं. भारत में गृह मंत्रालय एमएलएटी के तहत कोई भी जानकारी भेज या सकता है. वहीं अमेरिका में एटॉर्नी जनरल के ऑफिस से इस तरह की कोई भी जानकारी दी जाती है.

ये खबर सामने आने के बाद लोगों के मन में सवाल आ रहा है कि आखिर सुशांत के निधन के इतने दिनों बाद सीबीआई उनके चैट्स क्यों खंगालना चाहती है. इस पर बात करते हुए एक ऑफिसर ने बताया कि 'हम केस के निष्कर्ष पर पहुंचने से पहले कोई भी पहलू अछूता नहीं रहने देना चाहते. हम जानना चाहते हैं कि क्या कोई ऐसी डिलीट की हुई चैट या पोस्ट हैं, जो इस केस में मददगार हो सकती हैं.' आपको बता दें कि एमएलटी के तहत कोई भी जानकारी हासिल करना आसान नहीं है, इसमें समय लगता है. ऐसे में माना जा रहा है कि सुशांत सिंह राजपूत से जुड़े मामले में फिलहाल और समय लग सकता है. 

यह भी पढ़ें- क्या शमिता के साथ राकेश का प्यार है झूठा? अब नहीं करेंगे प्रपोज़!

सीबीआई द्वारा आर्यन की चैट खंगालने की बात सामने आने के बाद वकील विकास सिंह ने उनके इस कदम को सराहा है. उन्होंने कहा है कि उन्हें इससे कोई हैरानी नहीं हो रही, क्योंकि एजेंसी हर पहलू पर जांच करना चाहती है. इसके अलावा उनका कहना है कि सुशांत केस में कई मिस्ट्री हैं, क्योंकि इसका कोई गवाह नहीं है. 

गौरतलब है कि दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत पिछले साल 14 जून को मुंबई स्थित अपने फ्लैट पर मृत पाए गए थे. जिसने उनके फैंस को अंदर तक हिलाकर रख दिया था. उनके लिए विश्वास कर पाना मुश्किल हो रहा था कि उनके स्टार अब उनके बीच नहीं रहे. वहीं, सुशांत के परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल था. इस पूरी घटना पर शक की सुई दिवंगत सुशांत की रूमर्ड गर्लफ्रैंड और एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती पर जाकर रुकी थी. जिसके बाद एक्टर के पिता ने पटना पुलिस में रिया के खिलाफ केस दर्ज करवाया था. जांच के दौरान ड्रग्स से जुड़ा मामला भी निकलकर सामने आया. फिर खुलासा हुआ कि ड्रग्स केस के तार कई बॉलीवुड सितारों से जुड़े हुए हैं.  एक्टर के निधन के 1 साल से ज्यादा का समय बीत जाने के बाद भी इस केस की गुत्थी नहीं सुलझी है. 

First Published : 08 Nov 2021, 05:19:44 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.