News Nation Logo

बिग बी की रिटायरमेंट पर सलीम खान ने ये क्या कह दिया

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन लगातार अपनी जबरदस्त एक्टिंग से इंडस्ट्री में करीब 5 दशक से अपना सिक्का जमाए हुए हैं. लेकिन हाल ही में मशहूर स्क्रिप्ट राइटर सलीम खान ने उनके रिटायरमेंट को लेकर बड़ी बात कही है.

News Nation Bureau | Edited By : Pallavi Tripathi | Updated on: 12 Oct 2021, 06:17:37 PM
salim khan 1 696x464

Salim Khan on Amitabh Bachchan (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन लगातार अपनी जबरदस्त एक्टिंग से इंडस्ट्री में अपना सिक्का जमाए हुए हैं. अभी हाल ही में बिग बी 79 साल के हुए हैं और इतनी उम्र में भी वो उसी जोश और जज़्बे के साथ लगे हुए हैं. बिग बी का करियर 5 दशक लंबा रहा है. इस दौरान उन्होंने कई सारी फिल्मों में लीड रोल निभाए हैं. जिसे उनके चाहनेवाले हमेशा से पसंद करते आए हैं. ऐसे में उनके फैंस कभी नहीं चाहेंगे कि वो कभी फिल्मी दुनिया से रिटायरमेंट लें. लेकिन जाने-माने स्क्रिप्ट राइटर और सलमान खान के पिता सलीम खान का ये मानना है कि बिग बी को अब रिटायरमेंट ले लेना चाहिए. 

प्रोफेशनलिज्म की रेस से निकल जाना चाहिए बाहर: सलीम

आपको बता दें कि एक न्यूज़ पोर्टल को दिए इंटरव्यू के दौरान सलीम ने कहा- बच्चन जी को जो कुछ भी अचीव करना था, वो उन्होंने कर लिया है. मगर अब उन्हें कुछ समय खुद के लिए भी निकालना चाहिए और जो उनकी इच्छा है, वो करना चाहिए. माना कि वो एक शानदार एक्टर हैं, मगर अब उन्हें अपने आप को इस प्रोफेशनलिज्म की रेस से बाहर कर देना चाहिए.

अमिताभ जैसे एक्टर के लिए कोई कहानी नहीं 

सलीम ने आगे कहा कि रिटायरमेंट का सिस्टम बहुत समय से चल रहा है और ये इसलिए ही रखा गया है ताकि एक आदमी एक वक्त के बाद खुद को थोड़ा समय दे. इंसान का शुरुआती जीवन पढ़ाई में चला जाता है. इसके बाद उसके ऊपर परिवार की जिम्मेदारियां आ जाती हैं और ये सिलसिला चलता ही रहता है. अमिताभ बच्चन एक हीरो हैं और वे आज भी एक एंग्री यंग मैन हैं. मगर आज अमिताभ के जैसे एक्टर के लिए कोई कहानी नहीं है. आज फिल्में टेक्निकली इंप्रूव हो गई हैं मगर अच्छी स्क्रिप्ट की कमी है.

यह भी पढ़ें-

LGBTQ को करीना ने कहा 'आई लव यू'

नवरात्रि पर माता का आशीर्वाद लेने पंडाल पहुंचीं काजोल, देखें Viral Video

आपको बता दें कि अमिताभ के लिए सलीम ने कई स्क्रिप्ट लिखी हैं. बात करें अमिताभ के एंग्री यंग मैन की छवि की तो उन्हें यह  इमेज साल 1973 में आई फिल्म जंजीर से मिली. जिसे सलीम खान और जावेद अख्तर की जोड़ी ने साथ मिलकर लिखा था. इसके अलावा दोनों ने बिग बी के लिए शोले, दीवार, डॉन, त्रिशूल, काला पत्थर और मजबूर जैसी फिल्में लिखी. जो पर्दे पर सुपरहिट रही. 

First Published : 12 Oct 2021, 06:14:26 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.