logo-image

कॉमेडियन वीर दास ने कही 'भारत विरोधी' बातें, मामला दर्ज

दुनियाभर में स्टैंडअप कॉमेडी के लिए मशहूर वीर दास (Vir Das) ने हाल ही में हमारे देश भारत को लेकर कुछ ऐसी बात कह दी है, जिसको लेकर बवाल मच गया है. उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. वहीं कंगना रनोट ने इस मामले पर उन्हें खूब लताड़ लगाई है.

Updated on: 17 Nov 2021, 06:45 PM

नई दिल्ली:

दुनियाभर में स्टैंडअप कॉमेडी के लिए मशहूर वीर दास (Vir Das) ने हाल ही में हमारे देश भारत को लेकर कुछ ऐसी बात कह दी है, जिसको लेकर बवाल मच गया है. दरअसल, उन्होंने 'टू इंडियाज़' नाम की एक कविता पढ़ी. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसको लेकर बवाल इस कदर बढ़ गया है कि कॉमेडियन के खिलाफ देश के कई हिस्सों में शिकायत दर्ज हो चुकी है. वीर दास ने अपनी इस कविता में कहा, 'मैं एक ऐसे भारत से आता हूं, जहां दिन मे स्त्री की पूजा होती है और रात में उनके साथ दुष्कर्म होता है. मैं उस भारत से आता हूं जहां आप AQ1 9000 है फिर भी हम अपनी छतों पर लेटकर रात में तारें गिनते हैं. मैं उस भारत से आता हूं जहां हम वेजेटेरियन होने में गर्व महसूस करते हैं लेकिन उन्हीं किसानों को कष्ट देते हैं.' 

यह भी पढ़ें- 'Jai Bhim' स्टारर सूर्या को मिल रही हमले की धमकी, बढ़ाई गई पुलिस सुरक्षा

वीर दास की ये कविता सामने आने के बाद बेबाक अंदाज़ के लिए जानी जाने वाली एक्ट्रेस कंगना रनोट (Kangana Ranaut) का रिएक्शन सामने आया है. उन्होंने लिखा, "जब आप सभी भारतीय पुरुषों को गैंग-रेपिस्ट के रूप में सामान्यीकृत करते हैं तो यह दुनिया भर में भारतीयों के खिलाफ नस्लवाद और धमकाने को बढ़ावा देता है ... बंगाल अकाल चर्चिल के प्रसिद्ध रूप से कहा गया है, 'ये भारतीय खरगोशों की तरह प्रजनन करते हैं, वे मरने के लिए बाध्य हैं इस तरह...' उन्होंने भूख के कारण लाखों लोगों की मौत के लिए भारतीयों की सेक्स ड्राइव / प्रजनन क्षमता को दोषी ठहराया ... पूरी जाति को लक्षित करने वाला ऐसा रचनात्मक कार्य नरम आतंकवाद है ... ऐसे अपराधियों @virdas के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए."

इस पर वीर दास (Vir Das) ने सफाई पेश करते हुए ट्वीट किया है. जिसमें उन्होंने लिखा, "यूट्यूब पर मेरे द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो पर बड़ी प्रतिक्रिया हुई है. वीडियो दो अलग-अलग भारत के द्वंद्व के बारे में एक व्यंग्य है जो अलग-अलग काम करते हैं. जैसे किसी भी देश में प्रकाश और अंधेरा, अच्छाई और बुराई होती है. इनमें से कोई भी नहीं एक रहस्य है."

उन्होंने आगे कहा, वीडियो हमसे अपील करता है कि हम यह कभी न भूलें कि हम महान हैं. जो हमें महान बनाता है उस पर ध्यान केंद्रित करना कभी बंद न करें. यह एक ऐसे देश के लिए तालियों के विशाल देशभक्तिपूर्ण दौर में समाप्त होता है जिसे हम सभी प्यार करते हैं, विश्वास करते हैं और जिस पर हमें गर्व है. कि हमारे देश में सुर्खियों से कहीं बढ़कर है, एक गहरी सुंदरता. यही वीडियो का सार है और तालियों की गड़गड़ाहट का कारण है."

यह भी पढ़ें- शूटिंग के दौरान नोरा के साथ हुआ कुछ अजीब, लगा किसी ने रस्सी से बांध फर्श पर घसीटा!

बता दें कि वीर दास (Vir Das) के खिलाफ हाई कोर्ट के वकील आशुतोष जे दुबे और बीजेपी महाराष्ट्र के सलाहकार ने वीर दास के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. उन्होंने वीर दास के खिलाफ दर्ज कराई गई FIR की कॉपी ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा,' इंडियन कॉमेडियन वीर दास (Vir Das) के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. मुंबई पुलिस अमेरिका में भारत की छवि को बदनाम करने और खराब करने के लिए, जो भड़काऊ है. उन्होंने जानबूझकर भारत, भारतीय महिलाओं और भारत के पीएम के खिलाफ उकसाने वाले और अपमानजनक बयान दिए.'