logo-image

मशहूर गायक एसपी बालासुब्रमण्यम का 74 वर्ष की उम्र में कोरोना से निधन

हिंदी, तेलुगू, मलयालम और तमिल समेत लगभग 16 भाषाओं में हजारों गानों को आवाज देने वाले सिंगर एस.पी. बालासुब्रमण्यम (SP Balasubramaniam) के बेटे चरण ने यह जानकारी साझा की है

Updated on: 25 Sep 2020, 02:55 PM

नई दिल्ली:

मशहूर गायक एसपी बालासुब्रमण्यम (S. P. Balasubrahmanyam) का 74 वर्ष की आयु में कोराना वायरस से निधन हो गया है. कोरोना संक्रमण होने के बाद लोकप्रिय पार्श्व गायक एस पी बालासुब्रमण्यम काफी लंबे समय से अस्पताल में भर्ती थे. हिंदी, तेलुगू, मलयालम और तमिल समेत लगभग 16 भाषाओं में हजारों गानों को आवाज देने वाले सिंगर एस.पी. बालासुब्रमण्यम (SP Balasubramaniam) के बेटे चरण ने यह जानकारी साझा की है.

यह भी पढ़ें: Bollywood Drugs Case : दीपिका पादुकोण का नाम आने से फिल्म इंडस्ट्री का 600 करोड़ रुपये दांव पर

एसपी बालासुब्रमण्यम (S. P. Balasubrahmanyam) 5 अगस्त को कोरोना संक्रमण हुआ था. गायक का इलाज कर रहे अस्पताल ने बृहस्पतिवार को जानकारी दी थी कि एस पी बालासुब्रमण्यम की हालत बेहद नाजुक है और उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है. 

View this post on Instagram

Thanks for your prayers ...

A post shared by SP Balasubrahmanyam (@ispbofficial) on

यह भी पढ़ें: सनम जौहर और अबिगेल पांडे के खिलाफ NCB ने दर्ज किया केस

4 जून, 1946 को मद्रास में जन्में महान गायक एसपी बालासुब्रमण्यम (SP Balasubrahmanyam) ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की थी. बचपन से ही उन्हें संगीत में रुचि थी. उन्होंने पढ़ाई के साथ-साथ संगीत की भी तालीम ली. एसपी बालासुब्रमण्यम ने तेलुगू, तमिल के साथ हिंदी भाषा में भी अपने आवाज का जादू बिखेरा है. एसपी बालासुब्रमण्यम बॉलीवुड में सलमान खान समेत कई अभिनेताओं की आवाज बने हैं. फिल्म 'मैंने प्यार किया' के गाने हों या 'साजन' या फिर 'हम आपके हैं कौन' इन सब फ़िल्मों में सलमान को एसपी ने ही आवाज दी थी. फिल्म एक दूजे के लिए में गाए गाने के लिए एसपी बालासुब्रामण्यम को नेशनल अवॉर्ड मिला था.