News Nation Logo
Banner

सिनेमा देखने वालों के लिए अच्छी खबर, अब 100 फीसदी कैपिसिटी से चलेंगे थियेटर

देशभर में सिनेमा देखने वाले के लिए एक अच्छी खबर आई है. अब एक फरवरी से देश में सभी सिनेमाहॉल 100 फीसदी कैपिसिटी से चलेंगे. केंद्र सरकार ने इससे जुड़े सभी सभी प्रतिबंधों को हटा दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 31 Jan 2021, 10:45:20 AM
Prakash Javadekar

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

देशभर में सिनेमा देखने वाले के लिए एक अच्छी खबर आई है. अब एक फरवरी से देश में सभी सिनेमाहॉल 100 फीसदी कैपिसिटी से चलेंगे. केंद्र सरकार ने इससे जुड़े सभी सभी प्रतिबंधों को हटा दिया है. केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बताया है कि फरवरी में सिनेमा हॉल 100 फीसदी कैपेसिटी से खुल सकते हैं. यानी सिनेमा हॉल में जितनी सीटें हैं, उतने लोग सिनेमा देख सकते हैं.

यह भी पढ़ें: न्यू सॉन्ग 'छोड़ देंगे' में नजर आएंगी नोरा फतेही, अभी से मचा धमाल 

प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि अब सारे बंधन खत्म हो रहे हैं. हालांकि अभी सैनिटाइजेशन और कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा. उन्होंने बताया कि हम ज्यादा से ज्यादा ऑनलाइन बुकिंग को प्रोत्साहित करेंगे. दो शो के बीच में हम समय देंगे, ताकि कोविड प्रोटोकॉल को फॉलो किया जा सके. इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री ने ओटीटी प्लेटफार्मों पर उपलब्ध सीरियल्स को लेकर जल्द गाइडलाइंस जारी किए जाने की बात कही है.

यह भी पढ़ें: जब फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में चप्पल पहने पहुंचे अपारशक्ति खुराना

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि हमें ओटीटी प्लेटफार्मों पर उपलब्ध कुछ सीरियल्स के खिलाफ बहुत सारी शिकायतें मिली हैं. उन्होंने कहा कि ओटीटी प्लेटफार्मों और डिजिटल अखबारों पर जारी फिल्में और सीरियल्स प्रेस परिषद अधिनियम, केबल टेलीविजन नेटवर्क (विनियमन) अधिनियम या सेंसर बोर्ड के दायरे में नहीं आते थे. हालांकि अब बहुत शिकायतें आई हैं उन पर संज्ञान लिया गया है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ओटीटी पर चलने वाले सीरियल को लेकर मंत्रालय गंभीर है, इसको लेकर गाइडलाइंस आएगी. इनके संचालन के लिए जल्द ही सुचारू व्यवस्था की घोषणा की जाएगी.

First Published : 31 Jan 2021, 10:44:27 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.