News Nation Logo

31 के हुए 'टाइगर श्रॉफ', हेमंत श्रॉफ से बन गए 'टाइगर श्रॉफ'

टाइगर का असली नाम हेमंत श्राफ है. उनके पिता जैकी श्राफ भी बॉलीवु़ड के दिग्गज अभिनेताओं में गिने जाते हैं, वहीं उनकी मां आइशा एक फिल्म प्रोड्यूसर हैं.

By : Karm Raj Mishra | Updated on: 02 Mar 2021, 08:48:01 AM
Tiger Shroff

Tiget Shroff (Photo Credit: Instagram (tigerjackieshroff))

highlights

  • 31 साल के हुए टाइगर श्रॉफ
  • टाइगर का असली नाम हेमंत श्रॉफ है
  • फिल्म हीरोपंती से की थी करियर की शुरुआत

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के एक्शन हीरो टाइगर श्रॉफ आज अपना 31वां जन्मदिन मना रहे हैं. टाइगर बॉलीवुड के उन चंद कलाकारों में से एक हैं, जिन्होंने बहुत कम समय में इंडस्ट्री में अपना दबदबा कायम किया है. उन्होंने अभी तक कई हिट फिल्में देकर दर्शकों के दिल में अपनी जगह बना ली है. टाइगर के पिता जैकी श्रॉफ भी बॉलीवु़ड के दिग्गज अभिनेताओं में गिने जाते हैं, वहीं उनकी मां आइशा एक फिल्म प्रोड्यूसर हैं. एक जमाना था जबकि दर्शक सिर्फ जैकी के नाम पर थिेयेटर की ओर खिंचे चले आते थे. टाइगर के फैन्स को बता दें कि उनका असली नाम हेमंत श्रॉफ है. जैकी श्रॉफ बचपन में उन्हें टाइगर इसलिए कहते थे क्योंकि उनकी डाइट अच्छी-खासी थी. टाइगर ने साल 2014 में फिल्म हीरोपंती से अपने करियर की शुरुआत की थी. 

हिरोपंती जबरदस्त हिट हुई थी. इसके अलावा बागी, बागी-2 और बागी-3 भी टाइगर के करियर की हिट फिल्में हैं. टाइगर के डांस स्टेप और फाइटिंग स्किल्स कमाल के हैं, उनकी फिटनेस और उनका डांस की काफी हद तक ऋतिक रोशन के साथ तुलना की जाती है. उन्हें बचपन से ही डांस का शौक था. वहीं, माइकल जैक्शन और रितिक रोशन टाइगर के डांस आइकॉन हैं, उनके डांस मूव्स में भी यह साफ दिखता है. टाइगर खुद भी ऋतिक को अपना गुरु मानते हैं. इसीलिए साल 2019 में दोनों को लेकर वॉर फिल्म बनाई गई थी. सिद्धार्थ आनंद की इस फिल्म ने साल 2019 के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे और जबरदस्त कमाई की थी. इस फिल्म में टाइगर ने डांस और एक्शन दोनों ही मामलों में ऋतिक को जबरदस्त टक्कर दी थी.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Tiger Shroff (@tigerjackieshroff)

यह भी पढ़ें- शिल्पा शेट्टी ने शेयर किया योग करते हुए Video, बताया चोट से उबरने का उपाय

टाइगर के 6 पैक एब्‍स का हर कोई दिवाना है. अपनी बॉडी को परफेक्ट रखने के लिए वे जिम में काफी पसीना बहाते हैं. टाइगर अक्सर अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर अपने 6 पैक्स को दिखाते रहते हैं. ताइक्वॉन्डो में उन्होंने ब्लैक बेल्ट हासिल किया है. अपनी फिटनेस के कारण ही वे फिल्मों में एक्शन सीन खुद ही करना पसंद करते हैं. टाइगर ने कई टीवी इंटरव्यू में बताया है कि उन्होंने राष्ट्रीय स्तर के जिमनास्ट जिले सिंह मवई से ट्रेनिंग ली थी. टाइगर ने मार्शल ऑर्ट्स की भी ट्रेनिंग ली हुई है. सोशल मीडिया पर उन्होंने अपने फैंस को बताया था कि वह रोज के ब्रेकफास्ट में आठ अंडे, ब्रेड और ऑमलेट के साथ लेते हैं. लड़के खास तौर पर उनके जैसी बॉडी बनाना चाहते हैं.

 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Tiger Shroff (@tigerjackieshroff)

यह भी पढ़ें- अभिनेत्री से निर्माता बनीं आलिया भट्ट, शाहरुख खान के साथ बना रहीं 'डार्लिंग्स'

टाइगर खुद बता चुके हैं कि वह न तो शराब पीते हैं और न ही सिगरेट. हालांकि, प्रोफेशनल कमिटमेंट के चलते उन्होंने एक बार सिगरेट के साथ फोटोशूट करवाया था. उन्होंने एक्टर बनने का नहीं सोचा था. वह स्पोर्ट्स या डांस की फील्ड में अपना करियर बनाना चाहते थे, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. टाइगर श्रॉफ अपनी निजी जिंदगी की वजह से भी खूब चर्चा में रहते हैं. टाइगर श्रॉफ का नाम लंबे समय से अभिनेत्री दिशा पाटनी के साथ जुड़ता आ रहा है. वे खुद भी दिशा पाटनी को लेकर कई बार अपने रिश्तों पर बोल चुके हैं. इसके अलावा बॉलीवुड अभिनेत्री श्रद्धा कपूर से भी उनकी अच्छी दोस्ती है. दोनों ने साथ में कई फिल्मों में काम भी किया है. श्रद्धा टाइगर को एक सुपरहीरो बताती हैं. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 02 Mar 2021, 08:46:48 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.