News Nation Logo
Banner

बॉलीवुड की वो अभिनेत्रियां जिन्होंने बड़े अरमान से की थी लव मैरिज, अब हैं सिंगल

कई एक्ट्रेसेज ने बड़े अरमानों से अपने प्यार को मुकाम तक पहुंचाते हुए प्रेम विवाह किया था. इनमें से कई अभिनेत्रियों की लव मैरिज असफल रही. आज हम आपको ऐसी ही कुछ अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी पहली शादी सफल नहीं हो सकी.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 09 Jul 2021, 10:24:45 AM
Bollywood Actresses

Bollywood Actresses (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • बॉलीवुड की इन एक्ट्रेसेस ने की थी लव मैरिज
  • लव मैरिज के बाद भी नहीं चल सकी शादी

नई दिल्ली:

अधिकतर हिंदी फिल्मों में हीरो को हीरोइन से प्यार होता है. दोनों की शादी में थोड़ी सी दिक्कतें आती हैं. लेकिन इन तमाम दिक्कतों का सामना करते हुए लास्ट में दोनों की शादी हो जाती है. ऐसी ही लव स्टोरी को कुछ अभिनेत्रियों ने हकीकत में आजमाने की कोशिश की, लेकिन वो सफल नहीं हो सकीं. बॉलीवुड में तमाम एक्टर्स ऐसे हैं जिन्होंने लव मैरिज की है. कुछ सालों से खुशहाल जीवन जी रहे हैं तो वहीं कुछ का तलाक हो गया. कई एक्ट्रेसेज ने बड़े अरमानों से अपने प्यार को मुकाम तक पहुंचाते हुए प्रेम विवाह किया था. इनमें से कई अभिनेत्रियों की लव मैरिज असफल रही. आज हम आपको ऐसी ही कुछ अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी पहली शादी सफल नहीं हो सकी और अब वो सिंगल ही हैं.

ये भी पढ़ें- संभावना सेठ और अविनाश द्विवेदी ने मांगी माफी, जानिए क्या था विवाद 

रेखा- इस लिस्ट में पहला नाम आता है बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा रेखा का, जिन्होंने अपने करियर में तो खूब नाम कमाया, लेकिन उन्होंने अपनी शादी को लेकर भी खासी सुर्खियां बटोरी थी. कहते हैं कि रेखा ने साल 1990 में रात में मंदिर खुलवाया और बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल के साथ शादी करली अचानक हुई. इस शादी की खबरे बॉलीवुड में मानों आंग की तरह फैल गई थी. लेकिन इस तरह शादी करने के बाद में भी रेखा और मुकेश अग्रवाल की शादी ज्यादा लंबी नहीं चल पाई और अचानक 6 महीने के बाद ही मुकेश अग्रवाल ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया. लेकिन रेखा आज भी अपनी मांग में सिंदूर लगाती है यह भी बहुत बड़ा सस्पेंस है.

मनीषा कोइराला- इस लिस्ट में दूसरा नाम आता है मनीषा कोइराला का. मनीषा कोइराला ने बॉलीवुड में रहते हुए कई बड़ी फिल्मों में काम किया. इतना ही नहीं उन्होंने इस दौरान कई बड़े कलाकारों के साथ स्क्रीन शेयर की है. लेकिन मनीषा कोइराला ने अचानक ही 2010 में एक नेपाली बिजनेसमैन सम्राट दहल से शादी करली, लेकिन यह शादी भी ज्यादा समय नहीं चल पाई. और महज 2 साल के अंदर ही दोनों ने आपसी सहमति से अलग होने का फैसला कर लिया.

अमृता सिंह- सैफ अली खान ने आज भले ही करीना कपूर से शादी कर ली हो, लेकिन उन्होंने अपनी पहली पत्नी अमृता सिंह को बिल्कुल अलग अंदाज में प्रपोज किया था. अमृता सिंह सैफ से उम्र में 12 साल बड़ी हैं. इन सबकी परवाह किए बिना सैफ ने अमृता को डेट करना शुरू किया. और अमृता ने घर वालों की मरजी के बिना सैफ से शादी की, लेकिन ये शादी ज्यादा लंबे समय तक नहीं चल पाई और दोनों का 2003 में तलाक हो गया था.

ये भी पढ़ें- भारत में इस दिन रिलीज होगी Fast and Furious 9, 5 भाषाओं में देख सकेंगे लोग 

श्वेता रोहिरा- पुलकित ने साल 2014 में अपनी गर्लफ्रेंड रही श्वेता से शादी कर ली लेकिन लव मैरिज होने के बावजूद भी है शादी 1 साल तक भी नहीं टिक पाई और महज 9 महीने बाद ही दोनों ने अलग होने का फैसला कर लिया. बताया जाता है कि शादी के टूटने में पुलकित का अपनी को स्टार यामी गौतम के साथ अच्छी दोस्ती को भी बताया जाता है.

करिश्मा कपूर- करिश्मा ने साल 2003 में बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी रचाई थी. 2016 में दोनों का तलाक हो गया. करिश्मा कपूर ने आरोप लगाया था कि उनका पति उनके साथ शारीरिक और यौन शोषण करता था. पहली शादी में मिले दर्द और तलाक के बाद करिश्मा ने दोबारा शादी नहीं की. 

संगीता बिजलानी- अपने जमाने की चर्चित अभिनेत्री संगीता बिजलानी ने शादीशुदा क्रिकेटर अजहरुद्दीन से 1996 में शादी की थी. लेकिन शादी के बाद उन्हें वो सुख नहीं मिला जिसके बारे में उन्होंने सोचा था. 4 साल बाद पति से तलाक लेने के बाद संगीता बिजलानी ने दोबारा कभी शादी नहीं की.

पूजा भट्ट- फिल्ममेकर महेश भट्ट की बेटी और ऐक्ट्रेस रहीं पूजा भट्ट ने मनीष मखीजा से प्रेम विवाह किया था. पूजा ने आरोप लगाया था कि उनका पति उनके साथ मारपीट करता था. इसके बाद उन्होंने मनीष से तलाक ले लिया और फिर दोबारा कभी शादी नहीं की.

कोंकणा सेन शर्मा- कोंकणा सेन शर्मा ने साल 2010 में एक्टर रणवीर शौरी से शादी की थी. 5 साल बाद में दोनों अलग हो गए. कोंकणा का कहना था कि शादीशुदा होते हुए भी रणवीर दूसरी महिला के साथ रिलेशनशिप में आ गए थे. तलाक के बाद कोंकणा सेन ने भी दोबारा शादी नहीं की है.

First Published : 09 Jul 2021, 09:54:05 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.