logo-image

'पूरी हुई हर Mannat' 50 रूपए से शुरुआत करने वाला ये एक्टर आज है हज़ार करोड़ो का मालिक

बचपन में शाहरुख खान ने बहुत मुसीबतें झेली है. लेकिन आज ये पूरी दुनिया के दिलों पर राज कर रहे हैं. तो चलिए आज जानते हैं बॉलीवुड के बादशाह की कुछ बातें.

Updated on: 23 Feb 2022, 04:35 PM

New Delhi:

बॉलीवुड के बादशाह यानी शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) का नाम आज जाना माना और देश के सबसे अमीर एक्टर्स में आता है. ये कामयाबी शाह रुख खान ने अपने दम पर और कड़ी मेहनत से कमाया है. आज इनकी पूरी दुनिया दीवानी है.  बचपन में शाहरुख खान ने बहुत मुसीबतें झेली है. लेकिन आज ये पूरी दुनिया के दिलों पर राज कर रहे हैं. तो चलिए आज जानते हैं बॉलीवुड के बादशाह की कुछ बातें. कितने के हैं ये मालिक और इनकी भारत और पाकिस्तान की कहानी. ये उस वक्त की बात है जब अंग्रेजों का राज हुआ करता था भारत पर और अंग्रेजों के खिलाफ देश में युद्ध चल रहा था. शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के पिता इस युद्ध के स्वतंत्रता सेनानी थे. कुछ समय बाद ब्रिटिश शासन से भारत को आजादी मिल गई. 

यह भी पढ़ें- सबके दिलों पर राज करने वाले Gurmeet Chaudhary मुंबई में कर चुके हैं वॉचमैन की नौकरी

देश दो हिस्सों में बंट गया एक पाकिस्तान और दूसरा हिंदुस्तान. वहीं भारत को इनके पिता ने अपने देश के तौर पर चुना और दिल्ली आकर बस गए. खुद को दिल्ली का लड़का कहने वाले शाहरुख ने बॉलीवुड में कम स्ट्रगल नहीं किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके बारे में उन्होंने एक शो में बताया था. उन्होंने कहा- मैं अपनी पहली सैलरी जो 50 रुपये थी, लेकर ताजमहल घूमने गया था. टिकट खरीदने के बाद मेरे पास सिर्फ इतने पैसे बाकी थे, जिनसे मैं एक पिंक लस्सी खरीद सकूं. मैंने जैसे ही लस्सी ली, उसमें एक मधुमक्खी गिर पड़ी. मैंने उसे गिलास से निकालकर लस्सी पी ली. और फिर लौटते समय रास्तेभर उल्टियां करता रहा.  

इतनी है संपत्ति -

बचपन में शाहरुख (Shah Rukh Khan) खिलाड़ी बनना चाहते थे. एक बार खेलते-खलते वो स्कूल में गिर गए और उन्हें काफी  चोट आई. जिसके चलते खिलाड़ी बनने का सपना उनका अधूरा रह गया. लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था.  वह मुंबई आकर हीरो बन गए. और देखते ही देखते एक के बाद एक सुपरहिट फिल्में देने लगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शाहरुख खान (Shah Rukh Khan Net Worth) आज 6000 करोड़ के मालिक हैं.

SRK न केवल एक महान अभिनेता हैं, बल्कि एक टेलीविजन-प्रेसेंटर, एक मंच कलाकार और एक सामाजिक कार्यकर्ता भी हैं. वो अपनी एक प्रोडक्शन कंपनियों - रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट( Red Chillies Entertainment) और उसकी सहायक कंपनियों और ड्रीमज़ अनलिमिटेड के मालिक हैं. वह जूही चावला और जय मेहता के साथ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) क्रिकेट टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के सेह मालिक भी हैं. 

यह भी पढ़ें- शादी के बाद Farhan-Shibani की पहली Photo वायरल, मिठाइयां खिलाकर मनाया जश्न