News Nation Logo
3 लोकसभा और 7 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आज PM मोदी आज 'मन की बात' कार्यक्रम को करेंगे संबोधित भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा कोरोना संक्रमित दिल्ली: बादली इलाके के प्लास्टिक गोदाम में लगी आग, मौके पर फायर ब्रिगेड फायर उत्तर प्रदेश: आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव के लिए मतगणना जारी पाकिस्तान के जेल में मारे गए सरबजीत सिंह की बहन का हार्ट अटैक से निधन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जर्मन प्रेसीडेंसी के तहत G7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए जर्मनी पहुंचे एकनाथ शिंदे ने 12 बजे गुवाहाटी के होटल में विधायकों की बैठक बुलाई है भारत में आज 11,739 नए Covid19 मामले सामने आए, सक्रिय मामले 92,576 हैं विपक्षी पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा कल दाखिल करेंगे अपना नामांकन केंद्र सरकार ने शिवसेना के 15 बागी विधायकों को 'Y+' श्रेणी के सशस्त्र केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF दिल्ली: राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर जीते AAP के दुर्गेश पाठक रामपुर में बीजेपी ने लहराया विजय पताका, 42 हजार से ज्यादा वोटों से जीत दर्ज की

'पूरी हुई हर Mannat' 50 रूपए से शुरुआत करने वाला ये एक्टर आज है हज़ार करोड़ो का मालिक

बचपन में शाहरुख खान ने बहुत मुसीबतें झेली है. लेकिन आज ये पूरी दुनिया के दिलों पर राज कर रहे हैं. तो चलिए आज जानते हैं बॉलीवुड के बादशाह की कुछ बातें.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 23 Feb 2022, 04:35:55 PM
shah rukh khan

पूरी हुई हर Mannat (Photo Credit: iwmbuzz)

New Delhi:  

बॉलीवुड के बादशाह यानी शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) का नाम आज जाना माना और देश के सबसे अमीर एक्टर्स में आता है. ये कामयाबी शाह रुख खान ने अपने दम पर और कड़ी मेहनत से कमाया है. आज इनकी पूरी दुनिया दीवानी है.  बचपन में शाहरुख खान ने बहुत मुसीबतें झेली है. लेकिन आज ये पूरी दुनिया के दिलों पर राज कर रहे हैं. तो चलिए आज जानते हैं बॉलीवुड के बादशाह की कुछ बातें. कितने के हैं ये मालिक और इनकी भारत और पाकिस्तान की कहानी. ये उस वक्त की बात है जब अंग्रेजों का राज हुआ करता था भारत पर और अंग्रेजों के खिलाफ देश में युद्ध चल रहा था. शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के पिता इस युद्ध के स्वतंत्रता सेनानी थे. कुछ समय बाद ब्रिटिश शासन से भारत को आजादी मिल गई. 

यह भी पढ़ें- सबके दिलों पर राज करने वाले Gurmeet Chaudhary मुंबई में कर चुके हैं वॉचमैन की नौकरी

देश दो हिस्सों में बंट गया एक पाकिस्तान और दूसरा हिंदुस्तान. वहीं भारत को इनके पिता ने अपने देश के तौर पर चुना और दिल्ली आकर बस गए. खुद को दिल्ली का लड़का कहने वाले शाहरुख ने बॉलीवुड में कम स्ट्रगल नहीं किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके बारे में उन्होंने एक शो में बताया था. उन्होंने कहा- मैं अपनी पहली सैलरी जो 50 रुपये थी, लेकर ताजमहल घूमने गया था. टिकट खरीदने के बाद मेरे पास सिर्फ इतने पैसे बाकी थे, जिनसे मैं एक पिंक लस्सी खरीद सकूं. मैंने जैसे ही लस्सी ली, उसमें एक मधुमक्खी गिर पड़ी. मैंने उसे गिलास से निकालकर लस्सी पी ली. और फिर लौटते समय रास्तेभर उल्टियां करता रहा.  

इतनी है संपत्ति -

बचपन में शाहरुख (Shah Rukh Khan) खिलाड़ी बनना चाहते थे. एक बार खेलते-खलते वो स्कूल में गिर गए और उन्हें काफी  चोट आई. जिसके चलते खिलाड़ी बनने का सपना उनका अधूरा रह गया. लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था.  वह मुंबई आकर हीरो बन गए. और देखते ही देखते एक के बाद एक सुपरहिट फिल्में देने लगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शाहरुख खान (Shah Rukh Khan Net Worth) आज 6000 करोड़ के मालिक हैं.

SRK न केवल एक महान अभिनेता हैं, बल्कि एक टेलीविजन-प्रेसेंटर, एक मंच कलाकार और एक सामाजिक कार्यकर्ता भी हैं. वो अपनी एक प्रोडक्शन कंपनियों - रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट( Red Chillies Entertainment) और उसकी सहायक कंपनियों और ड्रीमज़ अनलिमिटेड के मालिक हैं. वह जूही चावला और जय मेहता के साथ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) क्रिकेट टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के सेह मालिक भी हैं. 

यह भी पढ़ें- शादी के बाद Farhan-Shibani की पहली Photo वायरल, मिठाइयां खिलाकर मनाया जश्न

First Published : 23 Feb 2022, 04:35:55 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.