News Nation Logo
Banner

सबके दिलों पर राज करने वाले Gurmeet Chaudhary मुंबई में कर चुके हैं वॉचमैन की नौकरी

हालांकि हर कोई अपने स्ट्रगल के दिन छोटी मोती नौकरियां करता है लेकिन गुरमीत ने कड़ी मेहनत और लगन के साथ बॉलीवुड का ही नहीं बल्कि छोटे परदे का सितारा भी बनकर दिखाया.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 22 Feb 2022, 02:21:48 PM
Gurmeet june six d

Gurmeet Chaudhary (Photo Credit: mid-day)

New Delhi:  

टीवी इंडस्ट्री में कई ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने अपने दम पर शानो शोहकत हासिल की है. बॉलीवुड में कई सितारे बिना किसी गॉडफादर के आगे बढे. और दूसरों को कुछ कर दिखाने का जज़्बा भी दिया. लाखों जातां के बाद आज वो सितारे भी शान से नाम कमा रहे हैं और लोगों के दिलों पर राज कर रहे हैं.  इन्हीं में एक हैं टीवी के जाने-माने कलाकार गुरमीत चौधरी( Gurmeet Chaudhary). गुरमीत आज अपना 38वां जन्मदिन मना रहे हैं और इस खास मौके चलिए जानते हैं कि उन्होंने इंडस्ट्री में आने के लिए कितने खून पसीने बहाए. हालांकि हर कोई अपने स्ट्रगल के दिन छोटी मोती नौकरियां करता है लेकिन गुरमीत ने कड़ी मेहनत और लगन के साथ बॉलीवुड का ही नहीं बल्कि छोटे परदे का सितारा भी बनकर दिखाया. जनकरण के मुतबिक गुरमीत चौधरी मुंबई के कोलाबा में स्थित एक स्टोर में वॉचमैन की नौकरी भी किया करते थे. 

यह भी पढ़ें- अरिजीत सिंह की बहन ने हैशटैग होमकमिंग के बंगाली गाने को दी अपनी आवाज

लोगों को किया इंस्पायर 

जानकारों के मुताबिक एक इंटरव्यू के दौरान ही गुरमीत ने खुलासा किया था कि करियर के शुरुआती दिनों में उन्हें वॉचमैन की नौकरी पड़ी थी लेकिन इस बात का मलाल नहीं है. उन्होंने कहा था कि , 'मुझे लगता है कि यह बात बताने से मैं छोटा नहीं हो जाऊंगा कि मैंने वॉचमैन की नौकरी की है लेकिन इससे उन कई लोगों को प्रेरणा मिल सकती है जो मुंबई में अपने सपनों को पूरा करने आते हैं. कोई भी काम छोटा नहीं होता है. अगर तुरंत सफलता नहीं मिलती है तो हमें निराश नहीं होना चाहिए.' एक्टर ने आगे बताया, 'सफलता और असफलता एक ही सिक्के के दो पहलू हैं. अगर आप अपनी असफलताओं को याद रखते हैं तो आप अपनी सफलता को अच्छे से हैंडल कर पाते हैं.'

यह भी पढ़ें- क्या ऋतिक की संगिनी बनने वाली हैं Saba Azad, परिवार संग Photo वायरल

पहले शो के बाद ऐसी थी हालत 

गुरमीत चौधरी ने शो रामायण के लिए ऑडिशन दिया और उनका सेलेक्शन भी हो गया। इस शो में उन्होंने भगवान राम की भूमिका निभाई थी. इसी शो के सेट पर वह पहली बार देबीना बनर्जी से मिले थे. आपको जानकार हैरानी होगी कि इस शो के खत्म होने के बाद लगभग 2 से 3 साल तक गुरमीत चौधरी के पास कोई काम नहीं था.

मिला बड़ा ब्रेक

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक साल 2011 में गुरमीत चौधरी की किस्मत ने बाज़ी मारी और उन्हें अपनी करियर का सबसे बड़ा ब्रेक मिला। उन्होंने टीवी सीरियल गीत में लीड रोल निभाया. धूम हर जगह मच गई और देखते ही देखते गुरमीत चौधरी लड़कियों के ही नहीं बल्कि लड़कों के दिलों पर भी छाह गए. इनके वर्क फ्रंट की बात करें तो गुरमीत चौधरी ने बॉलीवुड फिल्म खामोशियां, वजह तुम हो और पलटन के जरिए बड़े पर्दे के दर्शकों को एंटरटेन करने में कोई कमी नहीं छोड़ी. इसके बाद इनकी एल्बम बेदर्दी से प्यार का गाना आया जिसने लोगों के दिलों में जगह बना ली. आज गुरमीत चौधरी एक जाना माना नाम बन चुके हैं और उनके आज 2 मिलियन से ज्यादा फॉलोवर्स भी हैं. 

 

First Published : 22 Feb 2022, 02:21:48 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.