News Nation Logo

स्क्विड गेम की कहानी दिल छू लेगी, कमाई में तोड़ रही है रिकॉर्ड

कोरियाई वेब सीरीज 'स्क्विड गेम' दुनियाभर में छाई हुई है. लोग इसे खूब पसंद कर रहे हैं. इस सीरीज़ ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. आज हम आपको बताने वाले हैं कि ऐसा क्यों हो रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Pallavi Tripathi | Updated on: 18 Oct 2021, 02:49:00 PM
16330974723192

स्क्विड गेम ने इस वजह से की रिकॉर्ड तोड़ कमाई (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:

कोरियाई वेब सीरीज 'स्क्विड गेम' की चर्चा दुनियाभर के एंटरटेनमेंट जगत में हो रही है. लोग इसे खूब पसंद कर रहे हैं. बता दें कि ये सीरीज बीते महीने 17 सितंबर को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम की गई. इसकी स्ट्रीमिंग के बाद से ही इसे देखने वालों की संख्या में लगातार इजाफा होता ही जा रहा है. लेकिन आज हम आपको बताने वाले हैं कि आखिर क्या कारण है कि इस वेब सीरीज ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. जाहिर है कि वेब सीरीज को लोग इतना पसंद कर रहे हैं, तो मेकर्स को मुनाफा होना तय है. इस सीरीज़ के साथ एक खास बात और है कि मेकर्स के अलावा ओटीटी प्लेटफॉर्म को भी इसका कहीं ज्यादा फायदा मिलने वाला है. 

क्रिटिक का ये है कहना 

फिल्म क्रिटिक और ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला की मानें तो ओटीटी को इस वेब सीरीज़ से 891 मिलियन डॉलर यानी 660 करोड़ रुपए का फायदा होगा. हालांकि, ओटीटी ने मेकर्स को सिर्फ 21 मिलियन डॉलर यानी 150 करोड़ रुपए से ज्यादा का ही भुगतान किया है. 

रमेश बाला ने अपने एक ट्वीट में लिखा,”नेटफ्लिक्स ने सबसे बड़े शो ‘स्क्विड गेम’ के लिए 21 मिलियन डॉलर दिए हैं. इससे 891 मिलियन डॉलर की कमाई होगी. टीवी/ओटीटी प्लेटफॉर्म इंटरनेशनल मार्केट में स्क्विड गेम जैसे ब्लॉकबस्टर शो की तलाश में हैं…” 

स्क्विड गेम की ऐसी है कहानी

अब बात हम अपने मुद्दे की करें कि आखिर क्यों इस वेब सीरीज ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं, तो बता दें कि यह सीरीज साउथ कोरिया की आर्थिक स्थिति पर आधारित है. सीरीज़ में दिखाया गया है कि कैसे 456 लोगों को एक जगह जमा किया जाता है, जिन्हें पैसों की जरूरत है. किसी को बैंक का कर्ज चुकाने के लिए पैसे चाहिए तो किसी को माफिया से ली हुई रकम लौटाने के लिए पैसे चाहिए. इसके अलावा कुछ लोग ऐसे हैं, जिन्हें अपने पारिवारिक जरूरतों को पूरा करने के लिए पैसा चाहिए. इन्हें खिलाड़ी के रूप में पेश किया गया है. 

यह भी पढ़ें-

इन एक्ट्रेसेस का रहा दर्दनाक बचपन, इस तरह किया खुद का बचाव

अनिल कपूर की बेटी रिया कपूर ने कहा, मुझे करवाचौथ पर नहीं है यकीन

आप इसे इस तरह से समझ सकते हैं जैसे खिलाड़ी नंबर 356 एक इंवेस्टमेंट कंपनी का हेड है, जो अपनी यूनिवर्सिटी का टॉपर रह चुका है. लेकिन उस पर क्लाइंट्स के पैसे गबन करने का आरोप है. जिसकी वजह से पुलिस उसके पीछे पड़ी हुई है. वहीं, खिलाड़ी नंबर 100 को जुए की बुरी लत है. उसने जुए में अपने सारे पैसे गंवा दिए हैं. उसके परिवार वाले भी उसे छोड़कर चले गए हैं. ऐसे खिलाड़ियों के बीच डेथ और सर्वाइवल का ये खेल चल रहा है. 

First Published : 18 Oct 2021, 02:43:46 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.