logo-image

उस रात Akshay Kumar के साथ हुआ ऐसा हादसा, एक फ़ोन कॉल ने फेरा था सारी उमीदों पर पानी

अक्षय कुमार आज इंडस्ट्री में सबसे बीजी रहने वाले स्टार्स में से एक हैं. उनके पास फिल्मों की लाइन लगी रहती है और उनकी वो बैक टू बैक शूटिंग करते रहते हैं.

Updated on: 25 Jan 2022, 09:11 PM

New Delhi:

बॉलीवुड इंडस्ट्री के स्टंट मैन( Stunt Man) की बात करें तो उसमे सबसे पहला नाम अक्षय कुमार( Akshay Kumar) का आता है. बॉलीवुड इंडस्ट्री में अक्षय कुमार को 31 साल पूरे हो चुके हैं. आज के दिन यानी की 25 जनवरी, 1991 को आई फिल्म 'सौगंध' से उन्होंने इंडस्ट्री में अपनी पहली शुरुआत की थी. वैसे तो ये फिल्म फ्लॉप साबित हुई थी. मगर फिर भी अक्षय ने अपने दम पर बॉलीवुड में नाम कमाया है. करोड़ों दिलों के ऊपर अक्षय कुमार आज भी अपने स्टंट, एक्टिंग के जरिये राज करते आ रहे हैं. फिर चाहे वो फिर हेरा फेरी की हो या फिर ऐतराज़ जैसी बोल्ड मूवी की. अक्षय कुमार आज इंडस्ट्री में सबसे बीजी रहने वाले स्टार्स में से एक हैं. उनके पास फिल्मों की लाइन लगी रहती है और उनकी वो बैक टू बैक शूटिंग करते रहते हैं. चाहे कॉमेडी को या फिर कोई भी इमोशनल मूवी अक्षय हर रोले को बेहतरीन तरीके से निभाते हैं. 

यह भी पढ़ें- बॉलीवुड के Singham को हुई एक अजीब बीमारी, इस चीज़ को छूने के बाद हो जाते हैं परेशान

लेकिन शायद कुछ ही लोग जानते होंगे कि अजय देवगन ने जिस ब्लॉकबस्टर फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा था वो पहले अक्षय कुमार को ऑफर हुई थी और उस फिल्म का नाम है 'फूल और कांटे'. जानकारों के मुताबिक अक्षय के अनुसार जिस रात वे इस फिल्म की शूटिंग की तैयारी कर रहे थे उसी रात एक फोन कॉल ने उनके पैरों के नीचे से ज़मीन खींच ली. और इसके बाद उनकी सारी उमीदों पर पानी फिर गया. जिसके बाद उन्हें अपनी फ्लॉप फिल्म 'सौगंध' से डेब्यू करना पड़ा था.

अक्षय कुमार ने फिल्में पाने के लिए खूब स्ट्रगल किया है. उन्होंने एक रोल पाने के लिए कई प्रोड्यूसर और डायरेक्टर के ऑफिस के चक्कर भी काटे. फिर मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अक्षय कुमार ने इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें फिल्म फूल और कांटे में ऐन मौके पर रिप्लेस कर दिया गया था. उन्होंने कहा, "मैं 1991 में रिलीज हुई फिल्म फूल और कांटे में था. मैं इस फिल्म के सॉन्ग्स की मेकिंग में, फोटोशूट्स में और इसके अलावा और भी कई जगहों में मौजूद था." अक्षय ने आगे कहा, "नदीम-श्रवण के साथ मेरा म्यूजिक सेशन चल रहा था, मैं फिल्म फूल और कांटे की शूटिंग की तैयारी कर रहा था, इसी दौरान एक कॉल आया और मुझसे कहा गया कि वे सुबह शूटिंग के लिए ना आए."

उस वक्त अजय देवगन( Ajay Devgn) इंडस्ट्री में नए आए थे, और अक्षय कि इस फिल्म में अजय देवगन को रख लिया गया. हालांकि अजय देवगन ने 'फूल और कांटे' मूवी से अपने करियर की शुरुआत की थी. अजय बॉलीवुड में स्टंटमैन वीरु देवगन के बेटे हैं, वहीं अक्षय दिल्ली के आउटसाइडर हैं शायद यही वजह रही कि अक्षय को फिल्म से निकाल दिया गया था. मगर अक्षय ने भी हार नहीं मानी और फिल्म 'सौंगध' पाने में सफल हुए. मगर यह फिल्म फ्लॉप हो गई. इसके बाद अक्षय ने बिना हार माने बहुत स्ट्रगल किया. 

यह भी पढ़ें- बच्चों की शादी कराने की उम्र में इन एक्ट्रेसेस ने रचाई खुद की शादी, अपने से छोटे लड़कों से किया प्यार

अक्षय ने बताया, "मैंने 1993 में आई आमिर खान की फिल्म 'जो जीता वही सिकंदर' के लिए भी ऑडिशन दिया था. ये रोल एंटी हीरो का था. ऑडिशन में मुझे रिजेक्ट कर दिया गया और मेरी जगह दीपक तिजोरी को रोल दे दिया गया." मगर 1994 वो वक्त था जब उनकी पहचान बॉलीवुड में नई सी थी. इसी साल उनकी 12 फिल्में रिलीज हुईं थी. 1991 से 2000 तक उन्होंने करीब 42 फिल्मों में काम किया, जिसमें से लगभग 12 फिल्में हिट रहीं थी. और देखते ही देखते रातों रात अक्षय कुमार लोगों के दिलों पर राज करने लगे थे. धड़कन से लेकर हेरा फेरी, ऐतराज़, वेलकम, राऊडी राठौर जैसी कई ब्लॉकबस्टर मूवीज अक्षय ने बॉलीवुड को दे डाली. 

बात करें अक्षय कुमार के वर्कफ्रंट की तो हालही में अक्षय अतरंगी रे मूवी में सारा अली खान और धनुष के साथ नज़र आये थे. इनके रोल को भी काफी पसंद किया गया. इसके अलावा 'रामसेतु',( Ramsetu) 'पृथ्वीराज',( Prithviraj) 'बच्चन पांडे',( Bachchan Panday) 'रक्षाबंधन',( RakshaBandhan) 'सिंड्रेला( Cindrella)' जैसी फिल्मों में अक्षय कुमार नजर आने वाले हैं.

यह भी पढ़ें-  OTT पर मौजूद है बोल्ड सीन्स की सारी हदें पार करने वाली वेब सीरीज, परिवार के सामने भूलकर भी न खोलें