logo-image

सही दिशा में हुई ही नहीं जांच तो कैसे सुलझेगा केस? सुशांत के पिता ने मुंबई पुलिस पर लगाए ये गंभीर आरोप

इस एफआईआर में सुशांत के पिता ने आरोप लगाया था कि रिया ने सुशांत को सुसाइड के लिए उकसाया, परिवार से दूर रखा और वो सुशांत के पैसे भी हड़पना चाहती थीं. इसके अलावा रिया के परिवार वालों पर भी कई संगीन आरोप लगाए हैं

Updated on: 31 Jul 2020, 10:00 AM

नई दिल्ली:

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के पिता के. के. सिंह की शिकायत पर बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुशांत की गर्लफ्रेंड रहीं रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी राज्य पुलिस से मामले का ब्योरा मांगा है. सुशांत के पिता के के सिंह ने पटना के राजीव नगर में 28 जुलाई को सुशांत की गर्लफ्रेंड रहीं रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी. इस एफआईआर में सुशांत के पिता ने आरोप लगाया था कि रिया ने सुशांत को सुसाइड के लिए उकसाया, परिवार से दूर रखा और वो सुशांत के पैसे भी हड़पना चाहती थीं. इसके अलावा रिया के परिवार वालों पर भी कई संगीन आरोप लगाए हैं. इसके साथ ही सुशांत के पिता का कहना है कि उन्हें मुंबई पुलिस की जांच पर भरोसा नहीं है इसलिए इस केस की जांच बिहार में हो.

यह भी पढ़ें: Sushant Suicide Case Live Update: बीजेपी सांसद सुशील कुमार सिंह ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

सुशांत के परिवार ने मुंबई पुलिस को कटघरे में खड़ा करते हुए 6 महत्वपूर्ण प्वाइंट्स इस मामले में उठाए हैं.

1. सुशांत की गर्लफ्रेंड रहीं रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) और मुंबई पुलिस के बीच मैच फिक्सिंग चल रही है. इससे पहले रिया चक्रवर्ती ने इस मामले में सीबीआई (CBI) जांच की मांग की थी लेकिन अब वो एक याचिका दायर कर चुकी हैं जिसमें कहा गया है कि इस केस की जांच बिहार पुलिस को देने की बजाए मुंबई में ही होनी चाहिए. आखिर रिया चक्रवर्ती मुंबई पुलिस से ही जांच क्यों कराना चाहती हैं?

2. मुंबई पुलिस इस केस में नेपोटिज्म और फेवरिटिज्म की जांच कर रही है और ये सुशांत के कॉन्ट्रैक्ट को खंगाल रही हैं. इन सब बातों का इस केस में कोई काम ही नहीं है.

3. सुशांत के परिवार वालों ने बांद्रा के डीसीपी को मैसेज भेजा था कि रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के चलते सुशांत सिंह राजपूत की लाइफ खतरे में है. इस बात की जांच की जानी चाहिए कि आखिर मुंबई पुलिस ने इस मामले में शिकायत पर कोई एक्शन क्यों नहीं लिया था.

4. महाराष्ट्र सरकार के पास कोई पावर नहीं है कि वे सीबीआई (CBI) को केस ट्रांसफर करें. उनके पास एफआईआर तक नहीं है. सिर्फ बिहार सरकार ही इस मामले में सीबीआई जांच के आदेश दे सकती है.

5. हम नहीं चाहते हैं कि केस सीबीआई (CBI) को ट्रांसफर किया जाए. हमें लगता है कि बिहार पुलिस इस केस को इंवेस्टिगेट करने के काबिल है.

6. बिहार पुलिस को अब रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) को गिरफ्तार कर लेना चाहिए.

यह भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत के भाई और बीजेपी विधायक नीरज कुमार बबलू बोले- मुंबई पुलिस पर हमें भरोसा नहीं

बता दें कि सुशांत के पिता ने रिया पर धोखाधड़ी करने और उनके बेटे को धमकी देने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है. पिता के के सिंह ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) की याचिका पर एक कैविएट (आपत्ति सूचना) दायर की है, जिसमें रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) ने इस मामले की जांच पटना से मुंबई स्थानांतरित करने की मांग की है. सुशांत के पिता की ओर से सुप्रीम कोर्ट में कैविएट इसलिए दाखिल की गई है, ताकि रिया चक्रवर्ती की तरफ से मामला मुंबई स्थानांतरित किए जाने को लेकर दाखिल की गई अर्जी पर उनका पक्ष भी सुना जा सके.