logo-image

सुशांत की साइकोलॉजिकल ऑटोप्सी कराएगी CBI, देश में तीसरा मामला

सीबीआई की CFSL लैब अब सुशांत सिंह राजपूत का साइकोलॉजिकल ऑटोप्सी करेगी. यह देश में तीसरी बार होगा जब किसी केस में साइकोलॉजिकल ऑटोप्सी होगी.

Updated on: 25 Aug 2020, 07:37 AM

मुंबई:

सीबीआई सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) सुसाइड केस में मामले के तहतक जाने की कोशिश कर रही है. इस मामले में सीबीआई (CBI) की एंट्री देरी से हुई. इस वजह से घटने के सारे सबूत खत्म हो गए. वहीं, माना जा रहा है कि सीबीआई की CFSL लैब सुशांत की साइकोलॉजिकल ऑटोप्सी करने की तैयारी में है. सीबीआई अब सुशांत की साइकोलॉजिकल ऑटोप्सी के जरिए ये जानने की कोशिश करेगी की. सुशांत का व्यवहार लोगों के साथ कैसा था. उनके दिमाग में क्या चल रहा था.

यह भी पढ़ें : Sushant Case: धुंधले सबूतों के बीच CBI रीक्रिएट करेगी क्राइम सीन

दरअसल, देश मे तीसरी बार किसी केस में सीबीआई की CFSL टीम साइकोलॉजिक ऑटोप्सी करेगी. इसके पहले सुनंदा पुष्कर केस और दिल्ली में बुराडी में हुई 11 आत्महत्याओं में साइकोलॉजिकल ऑटोप्सी हुई थी. साइकोलॉजिकल ऑटोप्सी में सीबीआई की फोरेंसिक टीम सुशांत के दिमाग का अध्ययन करेगी. सीबीआई की फोरेंसिक टीम (Forensic Team) सुशांत के लिखे नोट्स, किताब, व्हाट्सएप मेसेज चैट और सोशल मीडिया पर लिखी हुई तमाम पोस्ट का अध्ययन करेगी. साथ ही सीबीआई सुशांत के करीबियों से व्यवहार के बारे में पता करेगी.

यह भी पढ़ें : Sushant Diary: मीडिया के हाथ लगी सुशांत सिंह राजपूत की डायरी, हुए अहम खुलासे

सीबीआई परिवार दोस्तों करीबियों और उनके साथ रहने वाले कर्मचारियों से सुशांत की मनोदशा और व्यवहार के बारे में जानकारी हासिल करेगी. दरअसल, माना जा रहा है कि सुशांत सिंह की मौत का सच सामने लाने में ये ऑप्टसी बहुत महत्वपूर्ण साबित होगी. बता दें कि सीबीआई सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड (Suicide) मामले में हर पहलू की जांच कर रही है. जिससे सुशांत की मौत के रहस्य से पर्दा उठ सके और सच सबके सामने आए.