logo-image

Sushant Case: धुंधले सबूतों के बीच CBI रीक्रिएट करेगी क्राइम सीन

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput Death Case) मामले में सीबीआई के सामने सबसे बड़ी चुनौती क्राइम सीन को रीक्रिएट कर सबूत इकट्ठा करने की भी है. मौका ए वारदात से अधिकांश सबूत मिट चुके हैं.

Updated on: 21 Aug 2020, 11:31 AM

मुंबई:

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मामले की जांच सीबीआई ने शुरू कर दी है. सीबीआई की टीम सुशांत सिंह राजपूत के घर पहुंच चुकी है. सीबीआई के सामने सबसे बड़ी चुनौती होगी कि मौका ए वारदात से सबूतों के मिटने के बाद भी क्राइम सीन को रीक्रिएट किया जाए. सीबीआई सबसे पहले सुशांत के कुक से पूछताछ कर सकती है. वहीं सीबीआई रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) और उसके परिवार को पूछताछ के लिए समन भी भेज सकती है.

यह भी पढ़ेंः नेपाल में स्टडी सेंटर के सहारे भारत के खिलाफ माहौल तैयार कर रहा चीन

जानकारी के मुताबिक सबसे पहले सीबीआई की टीम इस मामले में मुंबई पुलिस के उन अधिकारियों से मिलेगी जिन्होंने इस केस को हैंडल किया था. इनसे मिली जानकारी के आधार पर फॉरेंसिक सबूत भी जुटाए जाएंगे. सीबीआई की टीम मुंबई पुलिस से इस केस से जुड़े सभी दस्तावेज हैंडओवर लेगी   

आज ही कर सकती है डमी टेस्ट
सीबीआई की टीम आज एक डमी टेस्ट कर सकती है. इसमें सुशांत के शरीर के नाप और वजन के हिसाब से एक पुतला बनवा कर आत्महत्या करने का सीन क्रिएट करेगी. उसके बाद देखा जाएगा की किस तरह से हालत थे. सीबीआई या यह देखने का मकसद यह होगा कि क्या सुशांत ने वाकई फांसी लगाई थी या उनकी हत्या कर इसे आत्महत्या का नाम दिया गया.

यह भी पढ़ेंः तेलंगाना: हाइडल पावर स्टेशन में लगी भीषण आग, 9 लोग फंसे

सीबीआई ने मुंबई पुलिस से केस डायरी, पंचनामा, मुंबई पुलिस द्वारा की गई फोरेंसिक तफ्तीश और उसकी रिपोर्ट, ऑटोप्सी रिपोर्ट,  बैंको और लेनदेन संबंधी दस्तावेजों की जांच पड़ताल, 56 लोगों का दर्ज बयानों की जानकारी मांगी है. सीबीआई सूत्रों की मानें तो इस मामले की तफ्तीश में मुंबई पुलिस के कुछ अधिकारियों और मुख्य जांचकर्ताओं से भी सीबीआई की टीम पूछताछ कर सकती है और उनका बयान दर्ज कर सकती है, क्योंकि यह मामला काफी पेचीदा है.