logo-image

तेलंगाना: हाइडल पावर स्टेशन में लगी भीषण आग, 9 लोग फंसे

तेलंगाना के नागारकुर्नूल जिले के श्रीसैलम में स्थित लेफ्ट बैंक पावर हाउस में देर रात भीषण आग लग गई. इस आगजनी में अभी 9 लोगों के फंसे होने की आशंका है.

Updated on: 21 Aug 2020, 10:20 AM

नागारकुर्नूल:

तेलंगाना के नागारकुर्नूल जिले के श्रीसैलम में स्थित लेफ्ट बैंक पावर हाउस में देर रात भीषण आग लग गई. इस घटना में दस लोगों को बचा लिया गया, जिनमें से 6 का श्रीशैलम के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है. अभी भी नौ लोगों के फंसे होने की आशंका है. दमकल की गाड़ियां मौजूद हैं. प्रारंभिक मिली जानकारी के अनुसार, आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है, जिससे घटनास्थल पर घना धुआं उठता देखा गया.

यह भी पढ़ें: कोरोना वैक्सीन मिलने वाली है.. तो पहले किसे लगे, एक बड़ा सवाल

घटनास्थल पर दमकलकर्मी पहुंच चुके हैं और फंसे हुए डिप्टी इंजीनियर और सहायक इंजीनियर्स को बचाने की कोशिश की जा रही है. दमकलकर्मियों का कहना है कि धुआं बचाव कार्य में बाधा बन रहा है. घटनास्थल पर मौजूद 19 व्यक्तियों में से 10 व्यक्ति सुरंग के रास्ते सुरक्षित स्थान पर निकल आए. वहीं फंसे लोगों में छह टीएस गेनको कर्मचारी और तीन निजी कंपनी के कर्मचारी शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: कोरोना वैक्सीन 'स्पूतनिक 5' को बनाने में भारत से साझेदारी चाहता है रूस

बचाव अभियान में सहायता के लिए सिंगारेनी कोलियरी से बचाव कर्मियों को लाया जा रहा है. घटना के बाद पावर स्टेशन पर बिजली उत्पादन संचालन बंद कर दिया गया है. श्रीसैलम बांध कृष्णा नदी के पार स्थित है जो तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के बीच की सीमा के रूप में कार्य करता है. घटना की सूचना मिलने के बाद तेलंगाना के मंत्री जगदीश रेड्डी और टीएस गेनो के सीएमडी प्रभाकर राव मौके पर पहुंच चुके हैं और बचाव प्रयासों की निगरानी कर रहे हैं.