News Nation Logo
Banner

सुरेखा सीकरी के अलावा इन सितारों की हुई कार्डियक अरेस्ट की वजह से मौत

सुरेखा सीकरी (Surekha Sikri) ने कार्डियक अरेस्‍ट के चलते आखिरी सांस ली. फिटनेस को लेकर बेहद सजग रहने वाली श्रीदेवी की कार्डियक अरेस्ट की वजह से निधन हो गया था. श्रीदेवी की आखिरी फिल्म 'मॉम' साल 2017 में रिलीज हुई थी.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 16 Jul 2021, 11:15:08 AM
Bollywood celebs passes away cardiac arrest

Bollywood celebs passes away cardiac arrest (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • कार्डियक अरेस्ट ने कई बड़े सितारे छीन लिए
  • सुरेखा सीकरी का आज कार्डियक अरेस्ट से निधन हो गया
  • श्रीदेवी का निधन भी कार्डियक अरेस्ट की वजह से हुआ था

नई दिल्ली:

बॉलीवुड से लेकर टीवी जगत तक अपना सिक्का चलाने वालीं दिग्गज एक्ट्रेस सुरेखा सीकरी (Surekha Sikri) का निधन हो गया है. जानकारी के मुताबिक 75 वर्ष की आयु में सुरेखा सीकरी (Surekha Sikri) ने कार्डियक अरेस्‍ट के चलते आखिरी सांस ली. इस खबर के बाद से टीवी और बॉलीवुड जगत में शोक की लहर है. सुरेखा जी ने अपने आखिरी दिनों तक सिनेमा और अभिनय को भगवान की तरह पूजा. अपने काम के आगे उन्होंने अपनी हेल्थ को कभी तरजीह नहीं दी. यही वजह है कि आज वो असमय इस दुनिया से चली गईं. आज हम आपको ऐसे सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी मौत कार्डियक अरेस्ट की वजह से हुई.

ये भी पढ़ें- HBD: कैटरीना कैफ ने 14 साल की उम्र में शुरू की मॉडलिंग, बुरी तरह पिटी थी पहली फिल्म

सुरेखा सीकरी- इस लिस्ट में सुरेखा सीकरी का नाम सबसे ऊपर है. उन्हें सितबंर 2020 में कार्डियक अरेस्ट का शिकार हुई थीं. तब से उनकी हालात काफी खराब थी. वो अस्पताल में अपनी जिंदगी की जंग लड़ रही थीं. 3 बार राष्ट्रीय नेशनल अवार्ड जीत चुकी सुरेखा जी 16 जुलाई 2021 को वो इस जंग को हार गईं. सुरेखा अपना नेशनल अवॉर्ड रीसीव करने के लिए भी व्हीलचेयर पर पहुंचीं थीं. सुरेखा के फैंस उन्हें नेशनल अवॉर्ड मिलने के लिए इतने खुश थे कि दर्शकों ने खड़े होकर और तालियों की गड़गड़हाट के साथ उनका स्वागत किया था. फिल्म ‘बधाई हो’ में सुरेखा सीकरी को उनके शानदार अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का अवॉर्ड दिया गया था. 

श्रीदेवी- 54 साल की उम्र में श्रीदेवी ने दुबई में अंतिम सांस ली. वो वहां एक शादी के समारोह में शिरकत करने गई हुई थीं जहां उनका निधन हो गया. फिटनेस को लेकर बेहद सजग रहने वाली श्रीदेवी की कार्डियक अरेस्ट की वजह से निधन हो गया था. श्रीदेवी की आखिरी फिल्म 'मॉम' साल 2017 में रिलीज हुई थी.

सरोज खान- बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का इसी साल जुलाई में कार्डियक अरेस्ट से निधन हो गया. वो 71 साल की थी. सांस लेने में परेशानी की शिकायत के बाद उन्हें पिछले महीने मुंबई के गुरु नानक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 'मास्टरजी' नाम से मशहूर सरोज ने अपने लंबे और शानदार करियर में 2000 से अधिक गानों का निर्देशन किया था. 

कुमार रामसे- बॉलीवुड के मशहूर फिल्म मेकर और स्क्रीनराइटर कुमार रामसे (Kumar Ramsey) का इसी साल 8 जुलाई को कार्डियक अटैक (Cardiac Attack) से निधन हो गया. उन्होंने 85 साल की उम्र में अंतिम सांस ली. बता दें कि कुमार रामसे हॉरर फिल्म लिखने के लिए जाने जाते थे. उन्होंने 'पुराना मंदिर' (1984), 'खोज' (1989) और 'साया' (1989) जैसी भूतिया फिल्मों की पटकथा लिखी.

ये भी पढ़ें- शाइनी दोशी ने बॉयफ्रेंड लवेश खैरजानी संग रचाई शादी, फोटो वायरल

देव आनंद- बॉलीवुड के प्रभावशाली अभिनेताओं में से एक देव आनंद का भी 4 दिसंबर 2011 को 88 साल की उम्र में कार्डियक अरेस्ट की वजह से निधन हो गया था. पद्म भूषण और दादासाहेब फाल्के से सम्मानित देवआनंद ने 114 हिंदी फिल्मों में अभिनय किया. लंदन के होटल रूम में देव साहब ने अपनी जिंदगी की आखिरी सांस ली थी. 

ओम पुरी- दिग्गज अभिनेता ओमपुरी को साल 2017 की जनवरी में कार्डियक अटैक आया था. ओम पुरी उस वक्त फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ में काम कर रहे थे और फिल्म की शूटिंग पूरी हो चुकी थी. हालांकि ओम पुरी शराब का नशा करते थे लेकिन वो फिट थे और काम करते रहते थे, ऐसे में अचानक ओमपुरी के निधन ने भी सबको हैरान कर दिया था.

सुषमा स्वराज- भारत की पूर्व विदेश मंत्री और भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज ( sushma swaraj ) का कार्डिएक अरेस्ट ( cardiac arrest ) के कारण निधन हो गया था. उन्हें कार्डिएक अरेस्ट के बाद एम्स ले जाया गया लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका. इससे पहले 2016 में तमिलनाडू की मुख्यमंत्री रही जयललिता का निधन भी कार्डिएक अरेस्ट की वजह से हुआ था.

First Published : 16 Jul 2021, 11:15:08 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.